Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रूस ने यूक्रेन पर किया ड्रोन अटैक, 15 लाख से ज्यादा लोग अंधेरे में डूबे

drone attack

drone attack

कीव। रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) की के बीच 24 फरवरी से जंग जारी है। यूक्रेन के कई शहरों में तबाही के बाद अब रूस ने कामिकेज़ ड्रोन से अटैक (Drone Attack) किया है। ये हमला दक्षिणी यूक्रेनी शहर ओडेसा में किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस अटैक के बाद 1.5 मिलियन से ज्यादा लोग अंधेरे में हैं।

एजेंसी के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस के हमले के बाद ओडेसा के पावर ग्रिड संचालकों से बात की गई है, उन्होंने बताया कि ग्रिड की मरम्मत में संभवतः तीन महीने लगेंगे।

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि ईरानी ड्रोन कामिकेज़ से किए गए अटैक के बाद ओडेसा और क्षेत्र के अन्य शहरों और गांवों में अंधेरा है। लिहाजा ओडेसा क्षेत्र में डेढ़ लाख से अधिक लोग अंधेरे में हैं।

राष्ट्रपति प्रशासन के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने कहा कि ओडेशा बिजली संकट का सामना कर रहा है। इसे देखते हुए सिर्फ अस्पतालों और प्रसूति वार्डों के साथ ही अनिवार्य सुविधाओं के लिए ही बिजली दी जा रही है। लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि यहां हालात बेहद मुश्किल बने हुए हैं।

क्षेत्र के गवर्नर मैक्सिम मरचेंको ने कहा कि रूस ने रात भर “कामिकेज़ ड्रोन” से शहर पर हमला किया था। इसके बाद ऊर्जा प्राधिकरण के संचालक हड़ताल पर चले गए थे। इस वजह से क्षेत्र के लगभग सभी जिलों में अंधेरा है। हालांकि हमने रूस को जवाब देते हुए दो ड्रोन को मार गिराया गया।

आलिया भट्ट ने बाथरूम से शेयर की सनकिस्ड तस्वीरें, फैंस ने लुटाया प्यार

यूक्रेन ने कहा कि ओडेसा सहित देश के दक्षिणी क्षेत्र में स्थित यूक्रेनी पावर ग्रिड पर रूसी हमलों के बाद वर्तमान में हालात सबसे गंभीर हैं। रूस ने सोमवार को यूक्रेन की प्रमुख इमारतों पर दर्जनों क्रूज मिसाइलें दागीं, लगातार हो रहे अटैक के चलते पहले से ही जर्जर हालत में चल रह पावर ग्रिड अब पूरी तरह से बैठ गया है।

Exit mobile version