Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ओडिशा : राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव से चार श्रमिकों की मौत

राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव से चार श्रमिकों की मौत Four workers died due to gas leak at Rourkela Steel Plant

राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव से चार श्रमिकों की मौत

राउरकेला। ओडिशा में राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की एक इकाई में बुधवार को जहरीली गैस रिसाव हुआ है। इससे कम से कम चार श्रमिकों की मौत हो गई और कई अन्य बीमार हो गए है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आरएसपी के कोयला रसायन विभाग में हादसा जब सुबह हुआ, तो वहां 10 श्रमिक काम कर रहे थे।

आरएसपी के अधिकारियों ने कहा कि निजी कम्पनी द्वारा संविदा पर रखे गए चार कर्मचारियों को सुबह नौ बजे कुछ परेशानी होने लगी, इसके बाद उन्हें संयंत्र के स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। इसके बाद में इस्पात जनरल अस्पताल (आईजीएच) के आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया जबकि आरएसपी दवाईखाने में कुछ अन्य श्रमिकों का उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि चारों एक निजी कंपनी द्वारा संविदा पर रखे गए कर्मचारी थे। मृतकों की पहचान गणेश चंद्रा पिल्लै (55), रविन्द्र साहू (59), अभिमन्यु शाह (33) और ब्रम्हानंदा पांडा (51) के तौर पर हुई है। अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार चार श्रमिकों की मौत इकाई से कार्बन मोनोक्साइड रिसाव की वजह से हुई।

पंजाब में 7 जनवरी से खुलेंगे कक्षा पांच से 12 वीं तक के स्कूल

उन्होंने बताया कि आरएसपी ने दुर्घटना के संबंध में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। आरएसपी का संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एसएआईएल) करती है।  आरएसपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक चतराराज ने श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि प्राधिकारी उनके परिजन को पूरा सहयोग करेंगे।

Exit mobile version