Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब चारबाग रेलवे स्टेशन के भीतर नमाज पढ़ने पर विवाद, हिंदू संगठन ने उठाया मुद्दा

Charbagh railway station

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज का मुद्दा (Lulu Mall controversy) उठाने वाला हिंदू महासभा अब रेलवे स्टेशनों के भीतर पढ़ी जाने वाली नमाज के खिलाफ आंदोलन करेगा। हिंदू महासभा के नेता नेता और वकील शिशिर चतुर्वेदी ( Shishir Chaturvedi)ने इसकी शुरुआत कर दी है और वह आज चारबाग के रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station) के भीतर नमाज पढ़े जाने का विरोध करेंगे।

हिंदू महासभा अब देशभर के रेलवे स्टेशन में बने मजार को लेकर बड़ा आंदोलन छेड़ने की तैयारी में है। हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha ) के नेता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि वह आज लखनऊ से इसकी शुरुआत कर रहे हैं और वह चारबाग में सीओ जीआरपी से मुलाकात कर इस मामले में आपत्ति दर्ज कराएंगे।

शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि ये मामला काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के चारबाग स्टेशन (Charbagh railway station) में बनी मजार में लोग आते हैं और ये लोग टिकट भी नहीं लेते हैं। ये लोग दूसरे गेट से प्रवेश करते हैं। जिसके कारण कभी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि देश के सभी रेलवे स्टेशनों में इस तरह की मजार बनी हैं और इनके पास जमीन के कागजात या रजिस्ट्री भी नहीं है।

उसके बावजूद मजार बनी हुई हैं। रेलवे प्रशासन के अफसर भी मजार जिहाद में शामिल हैं। इसलिए इन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। चतुर्वेदी ने कहा कि ये गंभीर मामला है। इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर रेलवे स्टेशन और सड़कों पर कैसे मजार बन जाती है।

अब नहीं रुलाएगा प्याज, जानें मोदी सरकार का प्लान

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन के भीतर नमाज पढ़ी जा रही है। ये एक गलत परंपरा है और इसे खत्म किया जाना चाहिए। इसके लिए चतुर्वेदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें एक व्यक्ति रेलवे स्टेशन में नमाज पढ़ रहा है। चतुर्वेदी का दावा है कि ये वीडियो चारबाग रेलवे स्टेशन का है। जीआरपी को इसको लेकर सख्त एक्शन लेना चाहिए और स्टेशन के भीतर नमाज पर रोक लगानी चाहिए।

Exit mobile version