Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत में लॉन्च जल्द हो सकती हैं OLA Electric Cabs, कम खर्च में तय होगी लंबी दूरी

ola

ola

नई दिल्ली। Ola इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर्स की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों से साफ़ हो गया है कि ओला के इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर्स आकार में काफी छोटे होंगे। ऐप बेस्ड टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी ओला जल्द ही भारत में Ola Electric Four Wheeler लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर सेक्टर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में कंपनी इस मौके को भुनाना चाहती है और भारत की सड़कों पर अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स को उतारना चाहती है।

किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक शुरू

इन वाहनों को चीप मोबिलिटी सॉल्यूशंस के तौर पर मार्केट में उतारा जा सकता है जिससे भारतीयों को कम खर्च में कहीं आने जाने की सहूलियत मिलेगी। इलेक्ट्रिक वाहन होने की वजह से इनसे प्रदूषण भी नहीं फैलता है और ये फ्यूल वाहनों की तुलना में कम खर्चीले होते हैं। इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर से पहले ओला भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी में है।

भारतीय रेलवे ने ट्रेन टिकट बुक कराने के नियम में किया बदलाव

जानकारी के अनुसार जानकारी कंपनी जनवरी 2021 में आधिकारिक तौर पर अपना पहला ई स्कूटर लॉन्च कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण नीदरलैंड स्थित प्रोडक्शन प्लांट में किया जाएगा। कुछ समय बाद इसे भारत और यूरोप के मार्केट में भी बेचा जाएगा। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। इसी साल मई महीने में ओला इलेक्ट्रिक ने एमस्टरडैम में स्थित Etergo BV को टेकओवर करने का ऐलान किया था। इसके बाद कंपनी ने भारत में साल 2021 तक इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन लॉन्च करने का लक्ष्य रखा था।

Exit mobile version