Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुरानी रंजिश के चलते हुई थी वृद्ध पुजारी की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

Old priest was murdered

Old priest was murdered

लखनऊ। बीकेटी में चोरी का विरोध करने पर मंदिर के पूर्व पुजारी ने की वृद्घ की हत्या। पुलिस ने हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार की रात्रि नशे की हालत में आरोपित ने ईंट से वृद्घ पुजारी के सिर पर कई वार किए थे।

थाना प्रभारी बीकेटी ने बताया कि हत्यारोपी के खिलाफ शिवपुरी निवासी कमता प्रसाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरूवार तड़के आरोपित की गिर तारी के लिए पुलिस ने मांझी पुल के पास पहले से ही घेराबन्दी कर ली थी। कुछ ही देर में मौके पर आरोपित पहुंच गया। पुल के पास भारी पुलिस बल देखकर आरोपित भागने लगा।

इस पर पुलिस टीम ने आरोपित को दौड़ाकर दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम ग्राम शिवपुरी बीकेटी निवासी रामचन्द्र बताया है। बकौल पुलिस आरोपित रामचन्द्र की पूर्व में मंदिर के बगल में दुकान थी। वह मन्दिर की साफ-सफाई भी करता था।

दो डंपरों की आमने-सामने से भीषण टक्कर, एक मजदूर की मौत

आरोपित ने मंदिर में लगे कई घण्टे चोरी कर लिये थे और उन्हें परिसर में ही गाड़ दिए थे। इसके अलावा मंदिर में आने वाले चढ़ावे और दानपात्र में से रुपये पार कर दिए थे। स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर से ही चोरी किए गए घण्टे बरामद किए थे और पुलिस से शिकायत नहीं की थी। नवरात्रि के पहले रामचन्द्र को मंदिर की सेवा करने से हटा दिया गया था।

इसी बात को लेकर वह बाबा से नाराज हो गया था। मंगलवार की रात रामचन्द्र मंदिर आया था और उसने बाबा के साथ बैठकर गांजा पिया था। बाबा को नशे में धुत कर दिया था। इसका फायदा उठाते हुए रामचन्द्र ने वृद्घ बाबा के सिर पर ईंट से ताबड़तोड कई वार कर दिए थे। बाबा खुन से लथपथ होकर मौके पर ही गिर गये थे। यह देख आरोपित मौके से भाग निकला था।

बुधवार सुबह स्थानीय लोगों ने बाबा को मृत अवस्था में पाया था। पुलिस ने घटना स्थल से खून से लथपथ ईंट और गांजा बरामद किया था। अन्य जानकारियां हांसिल करने के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल रवाना किया है।

Exit mobile version