योगी के मंत्री बोले- मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से ट्रेनें समय पर नहीं आने लगेंगी

मुगलसराय जंक्शनमुगलसराय जंक्शन

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रविवार को मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया है। इसके लिए एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल और मनोज मनोज सिन्हा समेत कई भाजपा के नेता पहुंचे थे अब इस मामले में राजनीति तेज होती हुई दिखाई दे रही रही है। इस पर तंज कसते हुए यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से ट्रेनें समय पर नहीं आने लगेंगी।

मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने राजभर की प्रतिक्रिया

इस मामले में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रेलवे के अनियमितता से देश की जनता परेशान है और सरकार अनियमितता पर ध्यान न देकर नाम बदलने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि सिर्फ मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से विकास नहीं होगा, व्यवस्था को सुधारना होगा। उन्होंने नाम बदलने की परंपरा को राजनीति से प्रेरित बताते हुए राजभर ने कहा कि इससे जनता का भला नहीं होने वाला है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से विधायक और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर सरकार का हिस्सा होने के बावजूद लम्बे समय से भाजपा की नीतियों का विरोध करते आये हैं। वह अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में भी रहते हैं।

पढ़ें:- चंदौली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बदला मुगलसराय जंक्शन का नाम 

अमित शाह की मौजूदगी में बदला गया जंक्शन का नाम

देश के विशालतम रेलवे जंक्शन में शामिल मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया गया। इसके लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं रेलमंत्री पीयूष गोयल समेत कई दिग्गज संयुक्त रूप से रिमोट से रेलवे के इतिहास में इसका नाम बदल दिया गया है।

बता दें कि पंडित दीनदयाल का शव इसी जंक्शन के पास 11 फरवरी, 1968 को मिला था। जब भी यूपी में बीजेपी की सरकार आई, तभी सरकार की तरफ से इस जंक्शन को उनके नाम पर समर्पित करने की कवायद की गई, लेकिन यह कवायद अब जाकर पूरी हो सकी।

loading...
Loading...

You may also like

सुप्रीम कोर्ट आज दे सकता गैर बीएस-6 मानक वाहनों की बिक्री पर फैसला

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आज आटोमोबाइल निर्माताओं को