Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य में Omicron विस्फोट, एक दिन में मिले 31 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने टेंशन बढ़ा दी है। यहां एक दिन में 31 नए मामले सामने सामने हैं। अब तक एक दिन में ये सबसे ज्यादा केस है।

31 नए मामलों में मुंबई से 27, ठाणे से 2, पुणे रूलर से 1 और अकोला से एक मरीज मिला है। इस तरह राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 141 हो गई है। वहीं, मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 922 नए केस सामने आए और 2 मरीजों की मौत हुई है।

इससे पहले महाराष्ट्र कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BMC आयुक्त ने नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इसमें खुली या बंद जगहों पर लोगों के इकट्ठा होने की मनाही है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो गया है।

Omicron के बढ़ते केस के बीच इस राज्य ने भी किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन में सभी सार्वजनिक स्थानों पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉल के लिए 50% क्षमता प्रभावी हो गई है।

सरकार की ओर से यह भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक आयोजनों में भी मौजूद लोगों की संख्या 100 से अधिक नहीं होनी चाहिए और खुली जगह में यह संख्या 250 से अधिक या स्थान की क्षमता का 25% जो भी कम हो, से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान क्षमता के सिर्फ 25% लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी।

Exit mobile version