Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में फुल स्पीड में Omicron, देश में अबतक 61 मामले

Omicrone variant

Omicrone variant

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमिक्राॅन वैरिएंट के आठ नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ओमिक्राॅन वैरिएंट के 28 मामले हो गये हैं। आज सामने आये कोरोना के आठ मामले में से सात मुंबई के हैं जबकि एक केस वसई विरार का है। महाराष्ट्र के कुल 28 केस में से अबतक 9 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

नोएडा में विदेश से आए 5 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। बताया जा रहा है कि दो परिवार के 5 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक परिवार इंग्लैंड और दूसरा सिंगापुर से लौटा है। विदेश से करीब 4729 यात्री अब तक नोएडा वापस आए हैं। इनमें से करीब 2600 यात्रियों को ट्रैक किया जा चुका है। जबकि 1100 ट्रैवलर हाई रिस्क कंट्री से आए हैं।

मुंबई में अबतक 12 मामले ओमिक्राॅन के आ चुके हैं। वहीं देश में अबतक 61 केस ओमिक्राॅन के आये हैं। महाराष्ट्र के अलावा देश में कर्नाटक, राजस्थान, चंडीगढ़, केरल और दिल्ली में कोरोना के ओमिक्राॅन वैरिएंट के मरीज मिले हैं।

वहीं आज दिल्ली में ओमिक्राॅन वैरिएंट के चार नये मामले सामने आये हैं, जिसमें से दो मामले यूके से आये व्यक्ति का है, जबकि दो लोग उनसे नजदीकी संपर्क के हैं।

WHO ने दी चेतावनी

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि 77 देशों ने अब तक ओमिक्रॉन के केसों की पुष्टि की है। वास्तविकता यह है कि ओमिक्रॉन इससे भी ज्यादा देशों में है। भले ही इसका अभी तक पता नहीं चला हो। ओमिक्रॉन उस दर से फैल रहा है, जिसे हमने पिछले किसी वैरिएंट के साथ नहीं देखा।

बदमाशों ने मुखिया को गोलियों से किया छलनी, CCTV में कैद ही वारदात

OMICRON का प्रसार शुरुआत से अब तक अपनाए गए सभी उपायों से ही रोका जा सकता है। इसे बहुत जल्द गंभीरता से लागू करना चाहिए। अकेले वैक्सीन से कोई देश इस संकट से बाहर नहीं निकल पाएगा।

Exit mobile version