Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस दिन SBI की सभी सेवाएं रहेंगी ठप, बैंक भी रहेगा बंद

SBI

SBI

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है तो फिर ये खबर आपके लिए बेहद अहम है। क्योंकि शनिवार को रविवार को छुट्टी होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, लेकिन इस दौरान करीब 5 घंटे तक SBI के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, योनो , योनो लाइट, यूपीआई और मोबाइल बैंकिंग का भी इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक ग्राहक कुल 300 मिनट तक SBI के जुड़े ऑफलाइन-ऑनलाइन सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। ये 300 मिनट का बाधित समय शनिवार और रविवार को मिलाकर है।

SBI की ये सेवाएं रहेंगी बंद

इसलिए अगर आपका SBI में खाता है तो फिर शनिवार और रविवार के दरम्यान आप करीब 300 मिनट तक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, योनो, योनो लाइट, यूपीआई और मोबाइल बैंकिंग सेवा का लाभ नहीं ले पाएंगे। यानी इस दौरान आप किसी भी तरह से लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

इस बाबत SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमें सहयोग करें, हम बेहतर बैंकिंग सेवा देने के लिए प्रयासरत हैं। उसके बाद ट्वीट में लिखा है कि हम 11 दिसंबर 2021 को रात्रि 23:30 बजे से 12 दिसंबर सुबह 4:30 बजे (300 मिनट) तक आईटी सर्विस को बेहतर करने का काम कर रहे हैं।

ATM से निकाल सकते हैं पैसे

इस अवधि के दौरान INB/Yono/Yono Lite/Yono Business/UPI उपलब्ध नहीं होगा। हमें असुविधा के लिए खेद है। हालांकि इस दौरान SBI के ATM चालू रहेंगे। SBI का देश भर में 22,000 से अधिक शाखाएं और 57,889 से अधिक का एटीएम नेटवर्क है।

खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी भी लुढ़का

SBI ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इन सेवाओं के बंद रहने की वजह, मेंटिनेंस का काम है। देश के सबसे बड़े बैंक SBI की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल 1.9 करोड़ लोग करते हैं। वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ के पार है, जिस पर रोजाना करीब 90 लाख लोग लॉगिन करते हैं।

Exit mobile version