Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस नवरात्र पर मोदी सरकार देगी घर बैठे रोजगार, जानें क्या है सच

Pradhan Mantri Jan Samman Yojana

प्रधानमंत्री जन सम्मान योजना

नई दिल्ली| सोशल मीडिया पर अक्सर भ्रामक सूचनाएं वायरल होती रहती हैं। पिछले कई दिनों से एक  यूट्यूब वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी के बैंक खातों में ‘प्रधानमंत्री जन सम्मान योजना’ के तहत 90,000 रुपये की राशि जमा कर रही है। वहीं Whatsapp पर एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए इस नवरात्र पर केंद्र सरकार बेरोजगारों को देगी घर बैठे रोजगार का मौका। इन दोनों दावों का जब PIB ने Fact Check किया तो पता चला दोनों दावे फर्जी हैं।

PIB Fact Check में साफ कहा गया है कि यह दावा झूठा है। केंद्र सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।  Tweet के मुताबिक एक YouTube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी के बैंक खातों में ‘प्रधानमंत्री जन सम्मान योजना’ के तहत ₹90,000 की राशि जमा कर रही है।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स में 1.28 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए करेगी निवेश

बता दें कि पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है। पीआईबी ने सलाह दी है कि कोरोना संकट की घड़ी में ही नहीं, देश में जब भी खराब हालात बनते हैं, तब ऐसी फेक न्यूज सोशल मीडिया में प्रसारित होती हैं। ऐसे में सोशल मीडिया से मिली सूचना को अच्‍छे से परखने के बाद ही भरोसा करें।

Exit mobile version