फुलवामा के बाद एक बार फिर मिले फिदायीन हमले के इनपुट, रेड अलर्ट

जम्मू-श्रीनगर हाईवेजम्मू-श्रीनगर हाईवे

जम्मू-श्रीनगर। हाईवे पर रविवार की सुबह बाइक से हमला करने के खुफिया इनपुट के बाद पूरे हाईवे पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके मद्देनजर सुबह नौ बजे से पहले कॉनवॉय के मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है।

खुफिया एजेंसियों के पास इनपुट हैं कि रविवार की सुबह आतंकी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह सात से आठ बजे के बीच ब्लास्ट कर सकते हैं। चुनावों के चलते सुरक्षाबलों की मूवमेंट श्रीनगर की है इसलिए आईजी कश्मीर द्वारा यह निर्देश दिए गए हैं कि सुबह 9 बजे से पूर्व कोई भी कॉनवॉय की मूवमेंट नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:-दुनिया के सबसे विशाल विमान ने भरी उड़ान, फुटबॉल मैदान से ज्यादा बड़े हैं पंख

इनपुट के बाद आईजी की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि जब तक संबंधित एसएचओ द्वारा क्लियरेंस (खासकर यह कि कोई मोटरसाइकिल हाईवे पर नहीं चल रहा) नहीं दी जाती तब तक कोई मूवमेंट नहीं होगी।

रविवार होने के चलते हाईवे पर पहले से दो दिन के प्रतिबंध के फैसले को सख्ती से लागू करने को भी कहा है। सूत्रों की मानें तो श्रीनगर का बटवारा और टट्टू ग्राउंड सबसे संवेदनशील इलाके हैं जहां घटना को अंजाम देने की ज्यादा आशंका है

सूत्रो के मुताबिक आतंकी कहीं भी हाइवे पर टारगेट कर सकते हैं। इन दो इलाकों पर सुरक्षा बलों की ज्यादा नजर रहेगी। हालांकि, इनपुट को लेकर किसी भी अधिकारी ने कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं बोला है।

यह भी पढ़ें:-पीएम नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्चब नागरिक से सम्माननित करने की घोषणा 

दो महीने में दो बार कॉनवॉय को बनाया निशाना
दो महीने के भीतर हाईवे पर दो बार सुरक्षा बलों की कॉनवॉय को आतंकियों ने निशाना बनाया है। पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ की कॉनवॉय को कार से निशाना बनाया गया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

आपको बता दें कि इसके बाद बनिहाल के पास सीआरपीएफ की कॉनवॉय को भी कार से निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। हालांकि, इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। कार में धमाके से उसके परखच्चे उड़ गए। कॉनवॉय की एक बस को मामूली नुकसान पहुंचा था।

 

Loading...
loading...

You may also like

यौन शोषण के मामलों की तत्काल जांच  करेगी ‘बलात्कार जांच किट्स

🔊 Listen This News नयी दिल्ली| गृह मंत्रालय