Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक देश, एक परीक्षा का संकल्प राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाला फैसला : सुशील

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि “एक देश, एक परीक्षा” का संकल्प राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले बड़े फैसलों की ताजा कड़ी है और इससे नौकरी के इच्छुक करोड़ों युवाओं के समय तथा पैसे की बचत होगी।

श्री मोदी ने गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि सेना के जवानों के लिए “वन रैंक, वन पेंशन”, धारा-370 हटने के बाद “एक देश, एक संविधान, एक निशान”, गरीबों-मजदूरों के लिए “वन नेशन, वन राशन कार्ड” और अब करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए “एक देश, एक परीक्षा” का संकल्प राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले बड़े फैसलों की ताजा कड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवा में ग्रुप बी और सी की नौकरियों के लिए जहां पहले बीस एजेंसियां अलग-अलग समय में परीक्षा लेती थीं, उनके स्थान पर अब केवल राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (एनआरए) परीक्षा लेगी। इससे तीन करोड़ से ज्यादा युवाओं को राहत मिलेगी।

योगी मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन में कई नए चेहरों मिल सकता है मौका, हलचल तेज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता श्री मोदी ने कहा कि सरकारी नौकरी के प्रति बिहार में ज्यादा आकर्षण है, इसलिए एनआरए गठित होने का ज्यादा फायदा भी बिहार को मिलेगा। उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार जो काम दस साल में नहीं कर पायी, वह मोदी-2 के दूसरे साल में हो गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एजेंसी बनने से रेलवे, बैंकिंग, एसएससी के सवा लाख पदों पर नौकरी के इच्छुक करोड़ों युवाओं के समय और पैसे की बचत होगी।

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप पार्टी, केजरीवाल ने किया एलान

श्री मोदी ने कहा कि अब टेस्ट और रिजल्ट के बीच की अवधि घटेगी तथा युवाओं को बार-बार की लंबी यात्राओं से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवराजों को नौकरी पाने के संघर्ष का जरा भी एहसास होता, तो वे इसके स्वागत में एक ट्वीट अवश्य करते।

Exit mobile version