Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पत्र भेजकर कारोबारी से मांगी एक करोड़ रुपए रंगदारी, दी यह धमकी….

Extortion

extortion

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के प्रमुख व्यापारी को पत्र भेजकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी न देने पर उन्हें उठाने की धमकी दी गई है। पत्र मिलने की जानकारी व्यापारी ने एसपी को दी। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है। मामले की जांच के लिए पुलिस को आदेश दिए गए हैं।

शहर के मोहल्ला अवधनगर निवासी उपेंद्र गुप्ता (50) हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड के स्टॉकिस्ट हैं। अधिकांश व्यापार अवधनगर स्थित आवास में बने गोदाम से संचालित होता है। यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने इसी क्षेत्र में लाल मंदिर के पास गोदाम खरीदा था। यहां भी वे सामान का स्टॉक करते हैं, लेकिन सीसीटीवी नहीं लगे हैं।

चार दिन पहले जब वो नए गोदाम पर पहुंचे तो वहां उन्हें एक पत्र मिला। इसमें उनसे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी न देने पर उन्हें उठाने की धमकी दी गई। पत्र देखकर व्यापारी के होश उड़ गए।

उन्होंने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय को फोन करके पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें पत्र के साथ कार्यालय बुलाकर मामले की जानकारी की। पुलिस अधीक्षक ने वहीं से दो पुलिसकर्मी व्यापारी की सुरक्षा में लगा दिए हैं। ये सुरक्षाकर्मी 24 घंटे व्यापारी के साथ रहते हैं।

6.2 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटकों से थर्राया ये देश

व्यापारी उपेंद्र गुप्ता का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है और न ही इससे पहले उन्हें कोई धमकी मिली। ऐसे में पुलिस भी मामला समझ नहीं पा रही है। व्यापारी से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि बीते माह उन्होंने गोदाम पर काम करने वाले कुछ कर्मचारी हटाए थे। हालांकि किसी आरोप में कोई कर्मचारी नहीं हटाया गया। पुलिस के शक की सुई इन्हीं कर्मचारियों पर घूम रही है, शक है कि उनमें से किसी की ये शरारत हो सकती है।

पत्र मिलने के बाद व्यापारी और परिवार दहशत में है। पुलिस सुरक्षा मिलने के बावजूद भी व्यापारी उपेंद्र गुप्ता आवास से ही सारे काम कर रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है, सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है। जल्द ही पत्र भेजने वाले का भी पता कर लिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने कहा कि व्यापारी को बेनामी पत्र भेजकर रंगदारी मांगी गई थी, साथ ही उठाने की धमकी भी मिली है। व्यापारी को सुरक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही मामले की जांच पुलिस कर रही है। जल्द ही पत्र भेजने वाला पुलिस की गिरफ्त में होगा।

Exit mobile version