Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, दो गम्भीर

lightning

lightning

फर्रुखाबाद। थाना शमसाबाद क्षेत्र में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से पशु चरा रहे युवक की मौत हो गई, जबिक दो साथी गम्भीर रुप से झुलस गए। पुलिस ने शुक्रवार को शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शमसाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़पुर बैराम नगर निवासी प्रेमपाल (34) पुत्र बाबूराम गुरुवार को अपने पशुओं को चराने के लिए पड़ोसी गांव एक हेकलगंज गया था। साथ में हेकलगंज निवासी प्रेमपाल (40) पुत्र ज्ञादीन व सच्चू (32) पुत्र रतीराम भी थे। तीनों हेकलगंज निवासी जयपाल सिंह के खेत में पशुओं को चरा रहे थे, उसी समय तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी।

इस बीच आकाशीय बिजली तीनों पर आ गिरी और प्रेमपाल पुत्र बाबूराम की मौके पर मौत हो गई। वहीं साथी प्रेम पाल व सच्चू गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी पर परिजन व ग्रामीण तीनों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक का पंचनामा शुक्रवार को भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं लोहिया अस्पताल में गम्भीर रूप से झुलसी हालत में भर्ती दोनों लोगों का हालचाल जाना।

ग्राम प्रधान ने बताया घटना कि सूचना प्रशासन को दी गई है। शुक्रवार को क्षेत्रीय लेखपाल पवन कुमार ने मौके पर जाकर घटना की जांच पड़ताल की। इस दौरान मृतक की पत्नी ने परिवार के गुजारे के लिए आर्थिक सहायता तथा आवास दिलाए जाने की मांग की। क्षेत्रीय लेखपाल ने बताया जांच रिपोर्ट प्रशासनिक अधिकारियों को भेज दी गई है।

Exit mobile version