Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से थर्राया इलाका, एक की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Explosion

Explosion

लखनऊ। राजधानी के बीकेटी इलाके में अवैध रूप से संचालित एक पटाखा फैक्ट्री में सोमवार की रात जोरदार धमाका (Explosion) हुआ। धमाका इतना तेज था कि दो मंजिल के मकान की छत उड़ गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

हादसे के वक्त फैक्ट्री में पटाखा बनाया जा रहा था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धमाके (Explosion) की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने बताया कि दो मंजिल के मकान में अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम चल रहा था। इसी दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ और मकान की छत उड़ गई है। इंस्पेक्टर बीकेटी के मुताबिक सिलेंडर फटने की वजह से मकान में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं पांच लोग घायल हुए हैं। मृतक की पहचान जुबैर पुत्र खलील निवासी ग्राम बरगदी के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान सलमान पुत्र शाहीद, सैफ पुत्र असलम, समर पुत्र सलमान, शबनम पत्नी असलम और जाकिरा पत्नी खलील के रूप में बताई गई है।

आठ महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के चार लोगों का अपहरण

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिसने मकान के अंदर से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है। इसमें काफी मात्रा में बारूद मिला है, वहीं ढेर सारे तैयार और अर्द्ध निर्मित पटाखे भी पुलिस ने बरामद किए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस इमारत में काफी समय से पटाखे बनाने का काम चल रहा था। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने हादसे पर दुख जताया

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और सीाी घायलों के समुचित इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसी के साथ उन्होंने राज्य में संचालित अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली फैक्ट्रियों में तत्काल कार्रवाई शुरू करने को कहा है।

Exit mobile version