Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

खनन माफिया इकबाल पर एक लाख का इनाम घोषित

haji iqbal

haji iqbal

मेरठ। पूर्व बसपा एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल (Haji Iqbal) पर पुलिस ने इनाम बढ़ाकर एक लाख रुपए का दिया है। बुधवार को मेरठ जोन के एडीजी ने पूर्व एमएलसी की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया। उसकी गिरफ्तारी के लिए आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया है।

सहारनपुर निवासी बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाला पर लगभग 35 मुकदमे दर्ज है। इसके बाद भी वह पुलिस के हाथ नहीं आ रहा। पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। खनन माफिया के हाथ नहीं आने पर पुलिस ने उस पर इनाम बढ़ाने की फाइल मेरठ जोन के एडीजी के पास भेजी थी। बुधवार को एडीजी राजीव सब्बरवाल ने हाजी इकबाल (Haji Iqbal) पर घोषित 50 हजार के इनाम को बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया। इसके बाद ही इकबाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमों को लगाया गया है।

गौरतलब है कि सहारनपुर के मिर्जापुर गांव निवासी पूर्व एमएलसी इकबाल, उसके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली और चार पुत्रों जावेद, अब्दुल वाजिद, अफजाल, अलीशान के खिलाफ लूट, रंगदारी, धोखाधड़ी, जबरन जमीनों पर कब्जा करने, अपहरण, दुष्कर्म आदि के मुकदमे दर्ज है। इकबाल को छोड़कर इन सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है और सभी जेल में बंद है। अदालत से भी पूर्व एमएलसी को भगौड़ा घोषित किया जा चुका है।

Exit mobile version