Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी के एक महीने पहले ‘होने वाली दुल्हन’ से नहीं करने चाहिए ऐसे सवाल

wedding tips for bride

wedding tips for bride

लाइफस्टाइल डेस्क। शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। तमाम तरह की तैयारियों से लेकर दिमाग में चलने वाली उथल-पुथल लड़की को परेशान किए रहती है। ऐसे में कुछ लोगों के सवाल होने वाली दुल्हन को परेशान कर सकते हैं। लेकिन बहुत सारे रिश्तेदार ऐसे होते हैं जो तरह-तरह के सवाल करने से बाज नहीं आते हैं। इसीलिए हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे सवाल जो किसी भी रिश्तेदार को होने वाली दुल्हन से नहीं करन चाहिए।

ऐसा कहकर आप लड़की की टेंशन को कम करने के बजाय बढ़ाने का काम करते हैं। क्योंकि होने वाली दुल्हन के दिल में तो वैसे ही उथल-पुथल मची होती है। ऐसे में आपके ये कहने से कि तुम टेंशन न लो, ये जाहिर करता है कि आप उसे और ज्यादा तनाव में रहने के लिए कह रही हैं।

होने वाली दुल्हन से एक महीना पहले से ही उसके वजन को लेकर कुछ नहीं कहना चाहिए। दुल्हन से ये न कहें कि वो ‘अपना वजन घटा ले’, या फिर ये न पूछें कि ‘तुम अपने शादी के जोड़े में फिट तो हो जाओगी न?’ वैसे भी किसी के वजन के बारे में बोलने का अधिकार आपका नही है। मोटा या पतला होना उसकी पसंद पर निर्भर करता है।

शादी के कुछ दिन पहले आने वाले रिश्तेदार अक्सर लड़की से ये सवाल करते हैं। क्या तुम शादी के लिए तैयार हो? एक तो वैसे ही लड़की डर और शंकाओं में घिरी रहती है। ऊपर से आप उसे ऐसे सवाल पूछ कर दुविधा में डाल देते हैं।

उसे शादी के पहले ये बताने की जरूरत नहीं है कि कौन उसके बारे में क्या कह रहा है। क्योंकि होने वाली दुल्हन वैसे ही बहुत सारे तनाव में होती है। ऊपर जब आप इस तरह की गॉसिप के  बारे में बताते हैं तो उसे अपने रिश्ते के टूटने का डर सताने लगता है। उसे लगता है कि कहीं ये सारी बातें किसी ने उसके ससुराल में तो नहीं कह दी।

Exit mobile version