Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गोल्ड से एक कदम दूर भाविना पटेल, सेमीफाइनल जीतकर रचा इतिहास

भाविना पटेल पैरालंपिक फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने शनिवार को टोक्यो खेलों में महिला एकल क्लास 4 वर्ग के सेमीफाइनल में चीन की झांग मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4,  9-11, 11-8  से मात दी. अब वह गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने से महज एक कदम दूर हैं.

इन खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध भारतीय दल के लिए अच्छी शुरुआत हुई है। जीत के बाद 34 साल की भाविना ने कहा, ‘मैंने सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया है। अगर आप चाह लें तो कुछ भी असंभव नहीं होता।’

अब भाविना का मुकाबला स्वर्ण पदक के लिए यिंग झोउ से होगा। यह मैच 29 अगस्त को खेला जाएगा। भाविना की इस ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी जा रही है।

ब्लास्ट के बाद अमेरिका हुआ अलर्ट, अपने नागरिकों से की एयरपोर्ट गेट छोड़ने की अपील

पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला सिंगल्स में पहुंचनी वाली भाविना पटेल देश की पहली एथलीट हैं। जिस तरह से उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी को मात दी उसे देख उनसे गोल्ड मेडल जीतन की उम्मीद बढ़ गई है।

पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में पहुंचने वाली भाविना पटेल को पीएम मोदी ने बधाई दी, उन्होंने लिखा-  पूरा देश कल आपकी सफलता की कामना करेगा।

Exit mobile version