Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट की छत डालने के दौरान शटरिंग गिरने से एक मजदूर की मौत, चार अन्य घायल

Died

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में निर्माणाधीन फॉरेंसिक इंस्टिट्यूट में सोमवार को छत डालने के दौरान शटरिंग गिरने से उसके मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत (Died) हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए इसकी जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित दारोगा खेड़ा रनियापुर मार्ग पर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण एवं विधि विज्ञान इंस्टीट्यूट का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को इंस्टीट्यूट में छत ढलाई का काम चल रहा था, इसी दौरान अचानक शटरिंग गिरने से उसकी चपेट में कई मजदूर आ गए। उन्होंने बताया कि आनन-फानन में मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला गया और पास के अस्पताल ले जाया गया, मगर स्थिति गंभीर होने के मद्देनजर उन्हें ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया, जहां डॉक्टरों ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया। वहीं, चार अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है। उनकी पहचान की जा रही है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव व राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के लिए उच्चस्तरीय समिति गठित करने के निर्देश देते हुए कहा कि समिति द्वारा जांच कर दोषियों की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए। इस जांच समिति में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नरेन्द्र भूषण, अपर पुलिस महानिदेशक मोहित अग्रवाल तथा लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने समिति को आज ही अपनी रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में एक श्रमिक की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए पीडित के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना में घायल व्यक्तियों को मुआवजा देने के साथ-साथ उनके समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version