Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बर्गर का ऑनलाइन आर्डर करना पड़ा मंहगा, खाते से कट गए 21,865 रुपये

बर्गर का ऑनलाइन आर्डर Online ordering of burger

बर्गर का ऑनलाइन आर्डर

नई दिल्ली। आजकल ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन एक छोटी सी गलती हमें बहुत भारी पड़ जाती है। यदि आप भी गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लेकर फोन करते हैं और फिर किसी भी ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर ऑर्डर कर देते हैं तो सावधान हो जाइये। क्योंकि इस तरह की एक गलती से आपका पूरा अकाउंट खाली हो सकता है।

नोएडा की आईटी कंपनी में काम करने वाली एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर को ऑनलाइन बर्गर मंगाना इतना महंगा पड़ गया कि उसके खाते से 21,865 रुपये निकाल लिए गए, जबकि बर्गर की कीमत 178 रुपये थी।

जानिए कैसे कटे खाते से पैसे?

नोएडा सेक्टर 45 की एक महिला ने 178 रुपये में प्री पेड पेमेंट के बाद एक बर्गर ऑर्डर किया। बर्गर की डिलीवरी 35 मिनट में होने वाली थी, लेकिन डेढ़ घंटे तक डिलीवरी नहीं होने पर महिला ने संबंधित रेस्टोरेंट के कर्मचारी से चैट की तो उसने बताया कि ऑर्डर कैंसिल कर दिया गया है। यह पूरा मामला रिमोट कंट्रोल वाले ऐप से जुड़ा है।

इसके बाद जब महिला ने अपने पैसे रिफंड लेने के लिए गूगल पर संबंधित कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर खोजा और कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले व्यक्ति ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया। आरोपी ने महिला से कहा कि वह कॉल को मैनेजर लेवल एग्जीक्यूटिव को ट्रांसफर कर रहा है।

इसके बाद आरोपी ने महिला से कहा कि वह एक एप मोबाइल में डाउनलोड करें। उसके बाद पैसे वापस आ जाएंगे। ऐप डाउनलोड होते ही उसके खाते से 21,865 रुपये कट गए। पीड़िता ने साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

इस तरह की ठगी से बचाएं खुद को

इस तरह की ठगी के आए दिन मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में ग्राहक को सतर्क रहने की के लिए बैंक से लेकर सरकार तक कई अलर्ट जारी कर चुकी है। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए तरीका यह है कि गूगल से कस्टमर केयर का नंबर न लें। संबंधित कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से नंबर लें।

Exit mobile version