Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ विश्वविद्यालय में 10 अप्रैल तक होगी ऑनलाइन पढ़ाई

Lucknow university

Lucknow university

बढ़ते कोरोना वायरस से लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाओं को चलाने का निर्णय लिया है, इसके लिए शासन से जरूरी आदेश भी जारी किए गए हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विनोद कुमार सिंह ने बताया कि दस अप्रैल तक लखनऊ विश्वविद्यालय के सभी विषयों की ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगी।

गुरुवार को यह निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया है।  एलयू में ऑनलाइन क्लास की अनुमति है लेकिन छह अप्रैल से प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। छात्रों की ओर से लगातार परीक्षा टालने की मांग की जा रही है।

UPPSC में आरओ एआरओ के 328 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

वहीं कोरोना को देखते हुए एलयू सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ ने छह अप्रैल से होनी वाली परीक्षाओं को टालने के साथ छात्रों को प्रमोट करने की मांग की है।  लुआक्टा अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार पांडे का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में प्रोफेसरों के संक्रमित होने के बाद परीक्षाओं को टालने की जरूरत है। उन्होंने कुलपति से मांग की है कि छात्रों को दोबारा प्रमोट किया जाए।

एलयू के पैविलीयन ग्राउंड (प्राक्टर ऑफिस के सामने) में शुक्रवार को कोविड जांच शिविर लगाया जाएगा। शिक्षक कोविड जाच करा सकते है। सुबह 11 बजे से एक बजे तक शिविर चलेगा।

Exit mobile version