Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा ही किसानों की समस्याओं का निकाल सकती है स्थायी हल : बृजेश पाठक

उत्तर प्रदेश का कानून मंत्री बृजेश पाठक ने सोमवार को यहां कहा कि देश के किसानों की सच्ची हितैषी भारतीय जनता पार्टी है। वह किसी भी सूरत में किसानों का अहित नहीं होने देगी।

श्री पाठक नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल में एक कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने अस्पताल ने स्थापित किये गए फर्टिलिटी क्लीनिक फेटल मेडिसिन एंड मेडिकल जेनेटिक का उद्घाटन किया।

बृजेश पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। किसानों के समस्याओं का समाधान केवल बीजेपी कर सकती है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लिया और कहा कि विपक्षी दलों को केवल चुनाव के समय किसान और दूसरे मुद्दे याद आते हैं। विपक्ष किसानों को भ्रमित करने का काम कर रही है। जबकि बीजेपी कार्यकर्ता पांच साल किसानों के साथ खड़ी रहती है। ये जनता जानती है।

उन्होंने दावा किया है कि उनकी पार्टी यूपी में पिछली बार से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि बहू-बेटियां केवल योगी सरकार में सुरक्षित है।

कन्यादान करना मेरे लिए सबसे बड़ा पुण्य का काम : योगी

इस मौके पर राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने गाजियाबाद के अस्पताल में शुरू की गई, इस सुविधा के लिए प्रबंधन को बधाई दी।

इस अवसर पर आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ गौरी अग्रवाल ने बताया कि सीड्स ऑफ इनोसेंस 8 भारतीय राज्यों में 14 आईवीएफ और सरोगेसी सेंटर का संचालन करता है। यह 2017 में इन-हाउस जेनेटिक टेस्टिंग लैब वाला देश का पहला आईवीएफ सेंटर भी रहा।

उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ अब गाजियाबाद के लोगों को भी मिल सकेगा। सीड्स ऑफ इनोसेंस, गाजियाबाद को मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर (चिकित्सा बुनियादी ढांचे) और सुविधाओं के अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए विकसित किया गया है और यह सेंटर असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजीज, फर्टिलिटी ट्रीटमेंट, ज्यादा खतरे वाले गर्भधारण के मैनेजमेंट और जेनेटिक डायग्नोस्टिक में स्पेशिलिटी हासिल किये हुए हैं।

आईवीएफ सेंटर उत्तर प्रदेश में पहली और एकमात्र ऐसी मेडिकल फैसिलिटी होगी, जो प्रीमियम ई10 अल्ट्रासाउंड उपकरण जैसी इंटरनेशनल हॉलमार्क मेडिकल टेक्नोलॉजी के साथ-साथ फेटल मेडिसिन (भ्रूण चिकित्सा) के एक समर्पित डिपार्टमेंट से पूर्ण होगी। यह सेंटर यूनीक भ्रूण हार्ट टूल्स (ह्रदय उपकरण) को प्रस्तुत करते हुए बेहतर इमेजिंग (छवि) स्पष्टता और रंग वाले काम्प्लेक्स केसेस को हल करने में सहायक होगा।

इस अवसर पर डॉ. दिनेश अरोरा, डॉ. शशि अरोरा, समाजसेवी ललित जायसवाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Exit mobile version