Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मकर संक्रांति पर केवल स्वस्थ्य श्रद्धालु ही करें स्नान : सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण को लेकर प्रत्येक स्तर पर विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रयागराज के माघ मेला तथा मकर संक्रांति पर केवल स्वस्थ्य श्रद्धालु ही स्नान करने के लिए पहुंचें।

उन्होंने कहा कि स्नान के लिए केवल स्वस्थ व्यक्ति ही आएं। अधिक आयु वाले लोग, कोमॉर्बिड व्यक्ति तथा बच्चे न आएं। माघ मेले में कल्पवास करने वाले श्रद्धालु स्नान के लिए निर्धारित समय पर ही स्नान सम्पन्न करें। कल्पवासियों के लिए रैपिड टेस्ट की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने यह भी कहा है कि जिन श्रद्धालुओं को बुखार, जुकाम अथवा गला खराब हो या कोविड लक्षणयुक्त हो ऐसे श्रद्धालु तथा व्यक्ति सार्वजनिक जगह पर जाने से परहेज करें। अपील करते हुए कहा है कि मकर संक्रांति तथा खिचड़ी मेला में कोरोना टीके की दोनों डोज न लेने वाले श्रद्धालु किसी भी सार्वजनिक आयोजन में सम्मिलित न हों।

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 100 अंक उछला

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन कराते हुए यह पर्व सुरक्षित रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं। राज्य सरकार के इन प्रयासों में सभी का सहयोग आवश्यक है।

Exit mobile version