Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पति-पत्नी की सरकार में उद्योग के नाम पर केवल अपहरण उद्योग स्थापित हुआ : जदयू

बिहार उपचुनाव

बिहार उपचुनाव

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर जमकर हमला बोला और कहा कि राज्य में पति-पत्नी की सरकार में उद्योग के नाम पर केवल अपहरण उद्योग स्थापित हुआ।

जदयू के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पार्टी के ऑनलाइन सम्मेलन के तीसरे दिन सोमवार को खगड़िया और भागलपुर जिले के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी की सरकार में बिहार में बिजली नाम की कोई चीज नहीं थी। सड़क के नाम पर केवल गड्ढे ही नजर आते थे। प्रदेश में उद्योग के नाम पर सिर्फ अपहरण उद्योग कायम था। राज्य के किसी कोने से अपहृत व्यक्ति की फिरौती की राशि का निर्णय राजधानी पटना में होता था। शिक्षा के नाम पर चरवाहा विद्यालय का संचालन होता रहा। समाज के कमजोर वर्गों के लोगों को डरा-धमकाकर उनका वोट लिया जाता था।

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला : CBI की डायरेक्ट एंट्री पर अंकुश, जांच से पहले लेनी होगी राज्य सरकार की सहमति

श्री सिंह ने कहा कि बिहार में लालू राबड़ी सरकार में सिर्फ दहशत का माहौल था। पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने अपने परिवार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए घोटालों के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की। राजद एवं श्री यादव द्वारा विधान परिषद एवं राज्यसभा की टिकटों का वारा-न्यारा कर टिकटों की बिक्री की जाती है। उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव के लिए हम सभी को कमर कस कर तैयार रहना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के किए गए विकास कार्यों को लेकर पार्टी चुनाव में जाएगी। श्री कुमार ने अपने विजन से पिछले 15 वर्षों में राज्य में विकास की लंबी लकीर खींची है।

जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने अररिया जिले के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने राजद अध्यक्ष श्री यादव पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने पिछले 15 वर्षों में सभी वर्गों और तबकों के विकास के लिए ‘पढ़ो, गढ़ो (स्किल डेवलपमेंट) और आगे बढ़ो’ की सोच के साथ काम किया है जबकि पहले जिनकी सरकार थी उन्होंने ‘‘बिहार को लूटो और अपने बच्चों तथा परिजनों को नेता और अरबपति बनाओ’’ की सोच के साथ काम किया था। ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला और कहा कि आम लोग मैट्रिक पास किये बिना सिपाही तक नहीं बन सकते लेकिन कुछ लोग मैट्रिक पास किये बिना ही मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। बिहार के लोगों को संकल्प लेना चाहिए कि ऐसे अनपढ़ लोगों के हाथों बिहार को अपमानित होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले बिहार के जो इलाके उपेक्षित और नरक बने हुए थे, वे भी आज सड़कों का जाल बिछ जाने से विकास की मुख्यधारा से जुड़ गये हैं। उत्तर बिहार में सड़कों और रेलमार्गों का व्यापक विस्तार होने से मक्का, बांस, मखाना जैसे स्थानीय कृषि उत्पादों को खरीदने के लिए दूर-दूर से व्यापारी आ रहे हैं, जिससे किसानों को बेहतर दाम मिल रहे हैं।

शिवसेना विधायक ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को चिट्ठी लिख, बोले- उद्धव ठाकरे को चीफ गेस्ट बनाये

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार का सपना है कि देश की हर थाली में बिहार का कोई ना कोई व्यंजन हो और इसके लिए मखाना से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता। उन्होंने मखाना की स्थानीय स्तर पर पैकेजिंग की व्यवस्था की है, जिससे मिथिला और कोसी के कई जिलों के लोगों को व्यापक लाभ होगा। अपेक्षा उसी नेता से होती है, जो काम करते हैं। सभी मानते हैं कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने पिछले पंद्रह वर्षों में बिहार में सड़क और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं का व्यापक विस्तार किया है और कानून का राज स्थापित किया है।

राज्यसभा के पूर्व उप सभापति हरिवंश ने गया और रोहतास जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में न्याय के साथ सबका विकास हुआ है। विकास की मुख्यधारा में कोई भी ना छूटे इसका उन्होंने विशेष ध्यान रखा। वह बिहार को विकास की पटरी पर लाकर आगे विकसित बिहार के लक्ष्य पर तेजी से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के बिहार का सपना बच्चों को, अगली पीढ़ी को शिक्षित किया जाए। इसे पूरा करने के लिए आईआईटी, बीआईटी, एनआईटी, मेडिकल काॅलेज, चाणक्य विधि काॅलेज, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, चंद्रगुप्त मैनेजमेंट संस्थान तथा अनेकों विश्वविद्यालय स्थापित किए गए ताकि बिहार की विकास की गाड़ी और तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़े।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा में पार्टी के नेता आरसीपी सिंह ने कटिहार, सहरसा और दरभंगा जिले के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज बिहार का ऐसा कोई घर नहीं है, जिसे मुख्यमंत्री के कार्यों का लाभ न मिला हो। नई पीढ़ी जिसकी उम्र 2005 में बहुत कम रही होगी उन्हें बताने की जरूरत है कि 2005 में श्री नीतीश कुमार को कैसा बिहार मिला था। वर्ष 2020 में पहली बार वोट डालने जा रही इस पीढ़ी को कार्यकर्ता 15 साल बनाम 15 साल का फर्क समझाएं। श्री कुमार जैसी विश्वसनीयता किसी के पास नहीं है।

जेपी नड्डा ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुये कहा- एक वंश PM मोदी को बर्बाद करने में लगा है

श्री सिंह ने कहा कि आज बिहार देश का एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां वृद्धजन पेंशन योजना के तहत 60 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग बिना किसी भेदभाव के पेंशन के हकदार हैं। आज बिहार में लड़के और लड़कियां लगभग बराबर की संख्या में मैट्रिक की परीक्षा में बैठ रहे हैं। याद करिए कि 15 साल पहले किस तरह हमारी बेटियां बुनियादी सुविधाओं के अभाव में स्कूल की पढ़ाई तक पूरी नहीं कर पाती थीं। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की सुविधा हर समाज के बच्चों के लिए एक समान उपलब्ध है। कहना गलत नहीं होगा कि श्री कुमार ने बिहार में ज्ञान की प्रतिष्ठा को फिर स्थापित किया है।

वहीं, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने अपने संबोधन में लालू-राबड़ी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि सभी कार्यकर्ता जन-जन तक इन बातों को रखें कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने किस तरह लालटेन से 24 घंटे बिजली तक का सफर तय किया है, किस तरह आज हर टोले तक पक्की सड़क पहुंची हैं और किस तरह 15 वर्षों में 118 नरसंहारों वाले बिहार को उन्होंने सुशासन का उदाहरण बना कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कोराना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों को भी पूरी मजबूती के साथ लोगों के बीच रखें।

Exit mobile version