ओपिनियन पोल : एमपी में बसपा की बढ़ेगी तीन गुना सीटें, BJP को होगा नुक्सान

ओपिनियन पोलओपिनियन पोल

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले इस साल देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव सेमीफाइनल साबित होगा वहीं इसी साल मध्य-प्रदेश विधानसभा चुनाव पर भी सबकी नजरें टिकी हुई हैं। राजनीतिक पार्टियां इस चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है। इस चुनाव से पहले चुनाव एजेंसियां अपना-अपना ओपिनियन पोल देने शुरू कर दी हैं। इन ओपिनियन पोल में से एक ने शिवराज सरकार की चिंता बढ़ा दी है। वहीं बसपा के आत्म विश्वास को बढ़ा दिया है।

पढ़ें:- कठुआ रेप केस: आरोपी ने जुर्म कबूला, बच्ची की हत्या के पीछे बतायी खौफनाक वजह 

ओपिनियन पोल : एमपी में बसपा की सीटों में इजाफ़ा

एक मीडिया ग्रुप की तरफ से करवाए गए सर्वे के ओपिनियन पोल बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले 12 सीटें कम मिलने का अनुमान है। वहीं दूसरी तरफ बसपा की सीटों में तीन गुनाह बढ़ोत्तरी होगी सर्वे में दावा किया गया है कि एमपी में कुल 230 विधानसभा सीटों में से 153 सीटें बीजेपी के खाते में जाने वाली है।

पढ़ें:- उन्नाव रेप केस : आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भेजा गया जेल 

वहीं यूपी में करारी हार के बाद मायावती की पार्टी बसपा के लिए एमपी से अच्छी खबर है। सर्वे के मुताबिक पार्टी पिछली बार के मुकाबले अपनी सीटें तिगुनी कर सकती है। पिछले चुनाव में 4 सीटें जीतने वाली बसपा इस बार अपना आंकड़ा 12 तक ले जा सकती है। इस लिहाज से बसपा को 8 सीटों का लाभ होता दिख रहा है। ओपिनियन पोल के मुताबिक 12 सीटों पर निर्दलीय भी जीत हासिल कर सकते हैं।

सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को इस बार 7 सीटों को फायदा होगा। लेकिन पार्टी सरकार बनाने के जरूरी आंकड़े से काफी पीछे रहेगी। कांग्रेस 58 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। बता दें कि टाइम्स नाउ ने यह सर्वे 15 मार्च से 20 अप्रैल के बीच किया है। इस दौरान राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर 42 हजार 550 मतदाताओं से उनकी राय पूछी गई।

हालांकि सरकार इस बार भी बीजेपी की बनने का दावा किया गया है क्योंकि यहां सरकार बनाने के लिए 116 सीटें चाहिए। 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य में 165 सीटें जीती थीं।

loading...
Loading...

You may also like

राजस्थान चुनाव: राहुल व मोदी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने में रहे असफल

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक