Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्यसभा में विपक्ष आरचण दु:खद व अशोभनीय : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह Rajnath Singh

राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्यसभा में आज जो हुआ वह बेहद दु:खद व अशोभनीय है। विपक्ष के तरफ से किसानों में गलतफहमी पैदा की गई है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उच्च सदन में जो हुआ उससे संसदीय गरिमा को ठेस पहुंची है। दोनों विधेयक ऐतिहासिक है। इससे किसानों की आय बढ़ेगी।  रक्षा मंत्री ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को किसी भी हाल में खत्म नहीं किया जा रहा है। आम जनता और आम किसानों के बीच गलतफहमी पैदा करके राजनीतिक स्वार्थ पूरा करने की कोशिश हो रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ एमपी में गरजेंगे सचिन पायलट, कांग्रेस का करेंगे प्रचार

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी जैसे प्रतिष्ठित व्यक्ति पर जिस तरह के आरोप लगाए गए, आसन का मान नहीं रखा गया वह दु:खद है। यह लोकतंत्र की मर्यादाओं का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि आसंदी पर चढ़ना, बिल की प्रति फाड़ना, माइक तोड़ देना ये किस तरह का लोकतंत्र है?

कृषि बिल पर राज्यसभा में आज विपक्ष के हंगामे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत छह केंद्रीय मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह के अलावा प्रकाश जावड़ेकर, प्रहलाद जोशी, पीयूष गोयल, थावर चंद गहलोत और मुख्तार अब्बास नकवी शामिल थे।

Exit mobile version