Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विपक्ष ने आसंदी की तरफ पर्चा फेंक ‘खेला होबे’ के नारे लगाए, हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही पेगासस जासूसी कांड, महंगाई और कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद में विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया। बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। उधर लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने आसंदी (चेयर) की तरफ पर्चे फेंके और खेला होबे के नारे लगाए। इसके चलते सदन की कार्यवाही पहले 12.30 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मॉडल शॉप के मैनेजर ने रची थी लूट की साजिश, तीन साथियों समेत गिरफ्तार

14 विपक्षी दल एकजुट, राहुल बोले- पीछे नहीं हटेंगे

सदन के बाहर एक जैसी विचारधारा वाले 14 विपक्षी दलों ने एक अहम मीटिंग की और सरकार को घेरने की योजना बनाई। मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस जासूसी केस, महंगाई और किसानों के मुद्दे पर हम कोई समझौता नहीं करेंगे।

PM मोदी ने कर्नाटक के नए CM बोम्मई को बधाई दी, येदियुरप्पा के काम की तारीफ

सरकार बदनाम कर रही हमें – राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि सरकार विपक्ष को ये कहकर बदनाम कर रही है कि हम संसद की कार्यवाही नहीं चलने दे रहे, लेकिन हम तो जनता, किसानों और देश से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं। राहुल ने कहा कि सरकार विपक्ष को ये कहकर बदनाम कर रही है कि हम संसद की कार्यवाही नहीं चलने दे रहे, लेकिन हम तो जनता, किसानों और देश से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं।

महाराष्ट्र के 7 जिलों में यलो अलर्ट जारी, हिमाचल में बाढ़ जैसे हालात, दिल्ली में भी भारी बारिश  

बैठक में ये 14 दल शामिल हुए

विपक्ष की बैठक में कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस, आम आदमी पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, राष्ट्रीय समाज पार्टी, केरल कांग्रेस (एम), विदुथालाई चिरुथैगल कच्ची और एसएस पार्टी के नेता शामिल थे।

Exit mobile version