राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, राफेल सौदे को बताया दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम

राफेल सौदे
Please Share This News To Other Peoples....

नयी दिल्ली। कांग्रेस और सपा के सदस्यों ने शुक्रवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। जिसके कारण सदन की कार्रवाई सुचारू से चल नहीं पायी। यहां पर कांग्रेस ने जहां राफेल सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग की। वहीं दूसरी तरफ सपा के सदस्यों ने देवरिया बालिक गृह में बालिकाओं के यौन शोषण के मुद्दे को उठाया। जिसके कारण प्रश्नकाल नहीं हो सका और कार्यवाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

पढ़ें:- राफेल डील पर आक्रामक हुआ विपक्ष, तीन तलाक बिल लटकने के पूरे आसार 

राफेल सौदे पर हंगामे के कारन नहीं हो पाया प्रश्नकाल

फिर इसके बाद जब दोबारा सभापति एम वेंकैया नायडु ने जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की वैसे ही कांग्रेस के सदस्य जेपीसी गठित करने की अपनी मांग को लेकर सीट से आगे निकल गये और नारेबाजी करने लगे। वहीं सपा के सदस्य भी देवरिया मामले को लेकर नारेबाजी करते हुये चर्चा कराने की मांग करने लगे।

पढ़ें:- लोकसभा चुनाव में नहीं होगी ईवीएम की धांधली! 17 विपक्षी दल उठाने जा रहे हैं ये बड़ा कदम 

सभापति की अपील नहीं हुआ कोई असर

इस दौरान राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने सदस्यों से शांत रहने और प्रश्नकाल चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि केरल में बाढ़ से 22 लोगों की मौत हो गयी है और केरल के सदस्य इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी बात रखना चाह रहे हैं। लेकिन विपक्ष का इस पर कोई असर नहीं हुआ और हंगामे के कारण वे अपनी बात नहीं कह पाये हैं। लेकिन उनके शांत नहीं होने पर सभापति ने कार्यवाही दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

वहीं इससे पहले शून्य काल के दौरान गुलाम नवी आजाद ने राफेल विमान सौदा को दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम करार देते हुए कहा कि विपक्ष को इस लड़ाकू विमान सौदे को लेकर संदेह है। इसलिए इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच करायी जानी चाहिए। इस मुद्दे पर सदन में अल्पकालिक चर्चा करायी जानी चाहिए।

loading...

One thought on “राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, राफेल सौदे को बताया दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *