Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली की सीमाओं पर 31 जनवरी तक इंटरनेट बंद करने का आदेश

Gaza

Internet services suspended in Gaza

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने शनिवार को आदेश दिया है कि 31 जनवरी तक दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर के आस पास इंटरनेट पूरी तरह से बंद रहेगा। यह कदम 26 जनवरी की हिंसा और 29 जनवरी को इस्रायली दूतावास पर हुए हमले के बाद सुरक्षा कारणों से उठाया गया है।

किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने चंडीगढ़ में प्रेस कर कहा कि हम जहां बैठे हैं। वहां पर सरकार ने इंटरनेट बंद कर दिया है। हरियाणा में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। कई बार पानी, बिजली बंद कर देते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो शांतिपूर्ण प्रदर्शन में शामिल हों, लेकिन चाहे कोई कितना भी भड़काए भावनाओं में आकर हिंसा न करें। हमें ये ध्यान रखना है कि हम किसी लड़ाई के लिए नहीं जा रहे। ये हमारा देश और हमारी सरकार है। राकेश टिकैत के आंसूओं वाला वीडियो वायरल होने के बाद से ही लगातार यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड के किसानों का गाजीपुर बॉर्डर आने का सिलसिला जारी है।

महागठबंधन के नेता कम से कम मानव श्रृंखला की अहमियत तो समझने लगे : नीतीश कुमार

गाजीपुर बॉर्डर पर 29 जनवरी से बढ़ रही भीड़ के बाद अब धरनास्थल से 500 मीटर की दूरी तक इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आज कहा कि, कल बागपत में पंचायत करने के बाद हम दिल्ली कूच करेंगे। किसानों पर जो राजनीति हो रही है उस पर पंचायत में चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि, कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बाॅर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 64वें दिन भी जारी है।

सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। सुरक्षा व्यवस्था इसलिए भी चैकस की गई है कि बीते दो दिनों से कुछ स्थानीय लोग यहां आकर किसानों से सड़क खाली करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को तो यहां हिंसक झड़प भी हो गई थी जिसके बाद पुलिस ने 44 लोगों को गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों ने शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया

गणतंत्र दिवस के दिन  पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के विरोध में दिल्ली पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों ने शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया।

Exit mobile version