ट्रेडिशनल वेयर को मॉडर्न बनाने के लिए ऑर्गेन्जा साड़ी है एकदम बेस्ट!

0
SHARES
0
VIEWS

साड़ी भारतीय स्त्री का मुख्य परिधान है. रोज-मर्रा से लेकर विवाह आदि शुभ अवसरों पर हिन्दू स्त्रियाँ धारण करती हैं. अधिकतर लड़कियां बी-टाउन दीवाज के फैशन की मुरीद होती हैं जिनका लेटेस्ट फैशन फॉलो करना वो बिल्कुल नहीं भूलती. साड़ी समर वेडिंग या किसी डे फंक्‍शन के लिए पर्फेक्‍ट आउटफिट है. ऐसे में ऑर्गेंजा साड़ी बिलकुल सही होगी.

साड़ी लहंगे से लेकर कुर्ते यहां तक कि दुपट्टे में भी ऑर्गेंजा फैब्रिक को बहुत पसंद किया जा रहा है। अगर इसे ट्रेडिशनल वेयर्स का लेटेस्ट ट्रेंड कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वैसे तो ऑर्गेंजा सिल्क के धागों से बना हुआ फैब्रिक है लेकिन इसे नाइलॉन और पॉलिस्टर मिक्स करके भी बनाया जाता है। ऑर्गेंजा फैब्रिक बहुत ही सॉफ्ट होता है। जितना सॉफ्ट होगा उतना ही बेहतर। ट्रेडिशनल वेयर में अपना अलग स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करना हो तो ऑर्गेन्जा फैब्रिक आउटफिट्स है एकदम बेस्ट। पार्टी वेयर्स के अलावा दुल्हनें भी इस फैब्रिक्स के साथ अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट्स कर रही हैं।

आर्गेंजा साड़ी

ऑर्गेंजा साड़ी बहुत लाइट वेट और सॉफ्ट होती है। जिसे आप शादी-ब्याह से लेकर किटी पार्टी, डे आउटिंग और भी ऐसे कई मौके पर कैरी कर सकती हैं। फिनिशिंग के हिसाब से इनके बजट भी वेराइटी देखने को मिलती है। साड़ी के अलावा इवनिंग गाउन, ब्राइडल आउटफिट्स, दुपट्टों में भी इस फैब्रिक का टच देखने को मिल रहा है।

फ्लोरल, बूटी के अलावा जैकर्ड पैटर्न में भी ऑर्गेंजा एलीगेंट और स्टाइलिश लुक देते हैं।

ऑर्गेंजा की खासियत

1. ऑर्गेंजा का हर एक शेड बहुत ही खूबसूरत लुक देता है। मार्केट में अलग-अलग कलर्स और डिज़ाइन में अवेलेबल इन साड़ी को आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं।

2. मेटैरियल बहुत ही फाइन होता है तो आप इन पर अपना मनपसंद डिज़ाइन कस्टमाइज भी करवा सकती हैं।

3. ब्राइडल वेयर्स में वैराइटी के लिए ऑर्गेंजा फैब्रिक वाले आउटफिट्स चुनें। ये लुक को खूबसूरत और स्टाइलिश तो बनाएंगे ही साथ ही मौसम के हिसाब से काफी कम्फर्टेबल भी होते हैं। जरी बॉर्डर वाली ऑर्गेंजा साड़ी आपके लुक में लगा देगी चार चांद।

4. ऑर्गेंजा की खास बात है कि अगर आप बहुत ज्यादा स्लिम हैं तो इस फैब्रिक वाली साड़ियां रहेगी बेहतर। इसमें आपकी पर्सनैलिटी अच्छी लगेगी और आप स्टाइलिश भी नजर आएंगी।  

ऐसे करें स्टाइल

1. ऑर्गेंजा साड़ी को हमेशा स्टाइलिश ब्लाउज़ के साथ टीमअप करें क्योंकि साड़ी ट्रांसपेरेंट होती है तो ब्लाउज़ के साथ इसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

2. हैवी जूलरी की जगह सिंपल सा चोकर या नेकलेस पहनें।

3. हेयरस्टाइल में हाई बन या वेव्स ट्राई करें।

4. रफल पेटिकोट के साथ साड़ी पहनें।

5. लाइट मेकअप के साथ लुक को पूरा करें।

Related Posts

Next Post

Uttarakhand Advertisement

Uttarakhand Advt
Currently Playing

यह भी पढ़ें