अब बिना फ़ोन का इस्तेमाल किये भी दे पाएंगे कॉल्स का जवाब, पहनिए ये अंगूठी

- in Tech/Gadgets
ORII Ring

नईदिल्ली। लगातार बढ़ती हुई पीढ़ी के साथ अलग-अलग तरह से देश में बदलाव होते चले आ रहे हैं। बीते हुए कुछ वर्षों में स्मार्टफ़ोन के साथ वियरेबल (पहनने योग्य) डिवाइस भी आ चुकी हैं। जिनमे से स्मार्ट वॉच, हेडसेट आदि का चलन जोरों पर है। वहीं ख़बरों के मुताबिक इस बीच बाजार में एक इस प्रकार की डिवाइस की घोषणा हुई है जो सुनने में काफी दिलचस्प लग रही है। जी हां आपको बता दें कि मोबाइल बाजार में हाल ही एक ऐसी अंगूठी आई है जिसका नाम Orii ring है और आप इसे किसी अंगूठी की तरह अपनी उंगली में पहन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- अब टाइप करने के लिए आपको नहीं पड़ेगी ‘की-बोर्ड’ की जरुरत, जानिए तरीका 

Orii Ring की ख़ास विशेषताएं

1. Orii ring में ब्लूटूथ का सपोर्ट दिया गया है। इस अंगूठी की मदद से आपकी उंगली एक स्पीकर और स्मार्टफोन के माइक्रोफोन में परिवर्तित हो जाएगी। हालांकि इसे पिछले साल ही Kickstarter और Indiegogo ने एक कैंपेन के तहत लांच किया था लेकिन अभी इसकी बिक्री शुरू नहीं की गयी है। इसकी बिक्री जल्द ही शुरू होने वाली है।

2. Orii अंगूठी आपकी उंगली के जरिए ऑडियो सिग्नल भेजने का काम करती है ताकि आप अपने फोन पर आए हुए कॉल को उठा कर जवाब दे सकें। इसके अलावा Orii अंगूठी फोन पर आए टेक्स्ट मैसेज को पढ़कर सुनाने में भी आपकी मदद करेगी। टेक्स्ट मैसेज को सुनने के लिए आपको इस अंगूठी के एक हिस्से को छूना होगा।

ये भी पढ़ें:- YouTube पर गाने सुनने के लिए अब नही देखना पड़ेगा वीडियो

3. इसकी मदद से आप किसी भी ब्लूटूथ हेडफोन के मुकाबले अधिक साफ तौर पर आवाज को सुन सकते हैं। मोबाइल पर फोन आने की स्थिति में इसमें वाइब्रेशन होता है। इसकी बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इसकी मदद से लगातार डेढ़ घंटे बात कर सकते हैं। Orii ring को खासतौर पर उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जो अपनी आंखों से स्मार्टफोन को देखने में सक्षम नहीं है। 

4. इस अंगूठी को वाटरप्रूफ बनाया गया है, इसके लिए इसे IPX7 रेटिंग भी मिली है और इसके साथ आपको चार्जर और चार्जिंग केस भी उपलब्ध होगा। इस खास अंगूठी को Origami लैब्स ने तैयार किया है। इसकी कीमत 159 डॉलर यानि करीब 11,552 रुपये है। इस अंगूठी को जल्द ही बाजार में उतारा जायेगा वहीं इसकी भारत में लांच होने की अभी कोई खबर नहीं आई है।

loading...
Loading...

You may also like

लौन्च हुआ ओप्पो R15x, ड्यूल रियर कैमरा और 6 जीबी रैम से है लैस

नई दिल्ली । स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने चुपचाप