Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्कर विजेता शॉन पेन पैदल ही यूक्रेन छोड़ पोलैंड गए

Hollywood actor and director Sean Penn

Hollywood actor and director Sean Penn

नई दिल्ली| शॉन पेन (Sean Penn)  यूक्रेन (Ukraine)  की राजधानी कीव में एक यूएस-कनाडाई डिजिटल मीडिया और प्रसारण कंपनी ‘वाइस स्टूडियो’ के लिए यूक्रेन में हो रहे इस युद्ध के ऊपर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए वहां गए थे।  रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia and Ukraine War) में सभी अपनी जान बचाने की कोशिश में लगे हैं। इन दोनों देशों के बीच चल रही हर शांतिवार्ता बेनतीजा साबित हो रही है, जिसके चलते यूक्रेन में रह रहे लोग अपना शहर और घर छोड़कर जाने पर मजबूर हैं। रूस ने यूक्रेन वासियों को देश छोड़कर जाने के लिए कह दिया है। ऐसे में लोग पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाकिया की ओर अपनी जान बचाने के लिए बढ़ रहे हैं। हॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर शॉन पेन (Hollywood actor and director Sean Penn) भी इन्हीं लोगों में शामिल हो गए हैं। वह यूक्रेन में एक डॉक्यूमेंट्री शूट करने गए हुए थे लेकिन अब उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर यूक्रेन छोड़ने की अपनी एक तस्वीर साझा की है।

अक्षय की हुई ऐसी हालत, हॉलीवुड एक्टर से हो रही तुलना

यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव में कुछ दिनों तक शूटिंग करने के बाद आखिरकार सीन भी उन हजारों शरणार्थियों में शामिल हो गए, जो पैदल ही पोलैंड की तरफ पलायन कर रहे हैं। अभिनेता (Sean Penn) ने इस बात की जानकारी खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की, जिसमें वह अपना सामान पैक कर जाते नजर आ रहे हैं। वह वे सड़क पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार के साथ पैदल चलते हुए देखे जा सकते हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैं और मेरे दो साथी हमारी कार को सड़क के किनारे छोड़ मीलों पैदल चलकर पोलिश सीमा तक पहुंचे हैं। इस तस्वीर में लगभग सभी कारों में केवल महिलाएं और बच्चे हैं, अधिकांश बिना किसी सामान के हैं।”

रिपोर्ट्स के अनुसार 61 वर्षीय अभिनेता (Sean Penn)  बिना किसी नुकसान के यूक्रेन (Ukraine) से बाहर निकल गए हैं। शॉन पेन बीते गुरुवार को यूक्रेन (Ukraine)  की राजधानी कीव में हुई एक प्रेस ब्रीफिंग में भी शामिल हुए थे। उनकी बहादुरी और दृढ़ शक्ति को ध्यान में रखते हुए यूक्रेन (Ukraine)  के प्रेसिडेंट ऑफिस ने अपने एक स्टेटमेंट में उनकी तारीफ की थी। इसमें उनकी तरफ से कहा गया था कि, “शॉन पेन (Sean Penn)  उन लोगों में से हैं जो यूक्रेन (Ukraine)  को इस समय में सपोर्ट कर रहे हैं। हमारा देश उनकी इस हिम्मत और ईमानदारी के लिए उनका हमेशा आभारी रहेगा।” शॉन पेन (Sean Penn)  ने प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक, जर्नलिस्ट और मिलेट्री के लोगों से भी मुलाकात की थी।

हॉलीवुड एक्टर जिम कैरी ने अपने क्रू मेंबर को दी लाखों की कार

ऑस्कर विजेता अभिनेता (Sean Penn)  ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कार्यों की निंदा करते हुए इससे पहले भी अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आपने अपने जीवन की एक बहुत बड़ी और क्रूर गलती की है, जिससे मेरी दिल टूट गया है। और अगर आप नहीं माने तो मुझे विश्वास है कि यह गलती मानव जाति के लिए सबसे भयानक गलती होगी। राष्ट्रपति जेलेंस्की और यूक्रेन के लोग साहस और सिद्धांत के एतिहासिक प्रतीक के रूप में उभरे हैं। अगर हम इसे अकेले लड़ने की अनुमति देते हैं, तो अमेरिका के रूप में हमारी आत्मा खो जाएगी।”

https://twitter.com/SeanPenn/status/1497610570299674626?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1497610570299674626%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fphoto-gallery%2Fentertainment%2Fhollywood%2Frussia-ukraine-war-hollywood-actor-sean-penn-leaves-ukrain-on-foot

शॉन पेन (Sean Penn)  यूक्रेन (Ukraine)  की राजधानी कीव में एक यूएस-कनाडाई डिजिटल मीडिया और प्रसारण कंपनी ‘वाइस स्टूडियो’ के लिए यूक्रेन में हो रहे इस युद्ध के ऊपर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए वहां गए थे। लेकिन कीव में हो रहे ताबड़तोड़ हमलों के चलते उन्हें यूक्रेन छोड़ना पड़ा। पेन इससे पहले भी अपने संगठन ‘कोर’ के माध्यम से कई अंतरराष्ट्रीय मानवीय गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

Exit mobile version