Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हमारी सरकार ने 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्ज किया माफ : सीएम योगी

सीएम योगी cm yogi

सीएम योगी

बरेली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में आयोजित किसान सम्मेलन में गुरुवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को किसानों की तरक्की पसंद नहीं है। भाषण के दौरान सीएम ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। सीएम योगी ने कहा कि बरेली में जल्द ही एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा। किसान सम्मेलन के मंच से सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार में माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। उनकी जमीनों को खाली कराकर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे। इससे पहले सीएम ने 111 सरकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम योगी ने जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि अगर बरेली शाहजहांपुर और बदायूं के लोग चाह कर भी जम्मू में घर मकान नहीं बना सकता थे लेकिन मोदी और गृहमंत्री ने धारा 370 हटाकर सभी के रास्ते खोल दिये हैं। मंच से सीएम ने मुस्लिम धर्मगुरु के बयान का भी जिक्र किया। बोले कि 1952 में कांग्रेस में जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगाई थी। जनसघ के संस्थापक ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया।

तेजस्वी यादव आकाश, पाताल जहां भी हों जानकारी साझा करें, क्योंकि कुनबा परेशान है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर बन रहा है इसलिए विपक्ष परेशान है। यूपी सरकार का दूसरा कदम था किसानों की फसल को क्रय करने का। कृषि के लिए जो कानून बनाये है वो किसानों की जमीन पर कब्जा नही होगा। सीएम ने कहा कि अब मंडी के जरिये किसानों को ज्यादा काम मिलेगा। मंडी के अलावा किसान अपना सामान कहीं बेचेगा तो कोई टैक्स नहीं लगेगा। भाजपा सरकार में 86 लाख किसान के 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने का काम हुआ। विपक्ष को किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही है, इसलिए उन्हें भ्रमित कर रहा है।

यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की साइकिल को पंचर कर सकती है ओवैसी की पार्टी

सीएम ने ऐलान किया कि 4 लाख लोगों को नौकरी देंगे। सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। आपके हकों पर डाका नहीं डालने देंगे। हम लोग किसानों, युवाओ और महिलाओं के विकास के लिए काम करेंगे। पत्रकारों, वकीलों के लिए सुविधाएं दी जाएंगी। योगी ने कहा, पीएम मोदी ने राम मंदिर के बनवाने का भी सपना साकार किया। हमारे पूर्वज भी राम में आस्था रखते थे। हमारे किसान भाई राम राम करते है। अंतिम चरण तक राम शब्द साथ चलता है। मुख्यमत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार बोले, यूपी के किसानों के लिए 35 सो करोड़ की सब्सिडी सीधा किसानों के खाते में जाएगी।

Exit mobile version