Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उमेश हत्याकांड में प्रयुक्त क्रेटा कार का मालिक अरेस्ट

Umesh Murder Case

Umesh Murder Case

प्रयागराज। उमेश हत्याकांड (Umesh Murder Case) में प्रयुक्त क्रेटा कार का मालिक रुखसार अहमद उर्फ पिंटू को पुलिस ने पकड़ लिया है। जीटीबी नगर करेली में ट्रैवल एजेंसी चलाने वाला रुखसार घटना के बाद से घर में ताला लगाकर परिवार समेत फरार हो गया था। पुलिस ने उसे बहराइच से पकड़ा। उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक उसने यही बताया है कि कार ट्रैवल एजेंसी से बुक करके ली गई थी। पुलिस ने उसे साथ लेकर कई जगह छापेमारी भी की है। ट्रैवल एजेंसी से दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

उमेश हत्याकांड (Umesh Murder Case) में प्रयुक्त क्रेटा कार शूटरों ने चकिया में अतीक के घर के पास खड़ी की थी। पुलिस ने कार अगले दिन लावारिस हालत में बरामद की तो उस पर नंबर नहीं था। इंजन और चेचिस नंबर से पता चला कि कार गुलाब बाड़ी के नफीस अहमद है जिसे साल भर पहले करेली के रुखसार अहमद को ट्रांसफर की गई थी। पुलिस ने रुखसार के घर तुरंत दबिश दी लेकिन वहां ताला लगा था। नफीस को बुलाकर उसे हिरासत में ले लिया गया।

नफीस ने साल भर पहले बेच दी थी कार

नफीस ने बताया कि कार उसी की थी लेकिन साल भर पहले उसने अपने रिश्तेदार रुखसार अहमद को बेच दी थी। उसी समय उसके नाम पर ट्रांसफर भी कर दी थी। रुखसार कभी नफीस के साथ ही काम करता था। बाद में वह ट्रैवल एजेंसी का काम करने लगा। साल भर पहले नफीस ने क्रेटा कार बेचने की इच्छा जताई तो रुखसार ने खुद ही गाड़ी खरीद ली थी। इसके बाद से कार रुखसार के ट्रैवल एजेंसी में लगी थी। कभी कभी जरूरत पड़ने पर नफीस भी अपनी कार को रुखसार से मंगाता था।

रुख्सार बोला- किराए पर ली गई थी कार

जांच में जुटे पुलिस वालों ने रुखसार से पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि रुखसार का यही कहना था कि कार किराये पर बुक करके ली गई थी। उसे जब घटना के बारे में पता चला तो वह डर के मारे भाग निकला था। पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि शूटरों को कार दिलाने में नफीस की क्या भूमिका है।

बिजली हड़ताल: पूर्वांचल डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई, 1225 संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त, 23 पर मुकदमा

क्या उसके माध्यम से कार शूटरों को दी गई थी या फिर सीधे ट्रैवल एजेंसी से कार बुक हुई थी। पुलिस रुखसार अहमद को लेकर उसकी ट्रैवल एजेंसी तथा अन्य कई स्थानों पर भी गई। कई दस्तावेज भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

पुरुष है रुखसार

क्रेटा कार के इंजन और चेचिस नंबर से पुलिस जब कार मालिक के नाम तक पहुंची तो दस्तावेजों में रुखसार अहमद लिखा था। उसे महिला मानते ही लखनऊ तक अधिकारियों को यही बताया गया कि कार एक महिला के नाम पर है। लेकिन नफीस के पकड़े जाने के बाद यह साफ हो गया था कि रुखसार पुरुष है लेकिन पुलिस यह बात दबाकर बैठी रही।

Exit mobile version