Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हर जरूरतमंद मरीजों को उपलब्ध होगी ऑक्सीजन, CM योगी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

yogi government

cm yogi

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना के खिलाफ महायुद्ध को जीतने के लिये हर ज़रूरतमंद रोगी तक ऑक्सीजन सप्लाई सुनिचित कराने में जुटी है । वैश्विक महामारी में बीमारी से संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन जीवनदायनी है । सरकार ने प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई का काम और तेज कर दिया है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभियान की कमान अपने हाथों में संभाली है । प्रत्येक जरूरतमंद गंभीर रोगी तक ऑक्सीजन पहुंचने से अब संक्रमित मरीजो के ठीक होने की रफ्तार भी बढ़ने लगी है ।

यूपी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के माध्यम से जामनगर (गुजरात) से 80 टन ऑक्सीजन मंगाई जा रही है । जिसके बाद ऑक्सीजन की कमी काफ़ी हद तक पूरी हो जाएगी. सरकार का पूरा जोर आक्सीजन वेस्टेज को पूरी तरह रोकने और आपूर्ति बढाने पर है । क्रायोजेनिक टैंकरों के संबंध में ग्लोबल टेंडर जारी करने की कार्रवाई भी इसी का नतीजा है जिसको कल तक पूरा कर लिया जाएगा ।

पोर्टल पर कोविड रिपोर्ट देर से हो रही थी अपलोड, प्रभारी अधिकारी ने किया गया निरीक्षण

योगी सरकार ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए प्रदेश में सभी जरूरी प्रयास कर रही है । शुक्रवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिये गठित टीम-09 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि भविष्य की जरूरतों के दृष्टिगत प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं ।

भारत सरकार, राज्य सरकार और निजी क्षेत्र द्वारा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की कार्यवाही की जा रही है । विभिन्न पीएसयू भी अपने स्तर पर प्लांट स्थापित करा रही हैं ।

कोरोना से निपटने के लिए हर सम्भव हो मदद, गांव पर रखे विशेष नजर : स्मृति ईरानी

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग और आबकारी विभाग द्वारा ऑक्सीजन जेनरेशन की दिशा में विशेष प्रयास किये जा रहे हैं । एमएसएमई इकाइयों की ओर से भी सहयोग मिल रहा है । यह सभी कार्य यथासंभव तेजी से पूरे किए जाने के उन्होंने निर्देश जारी किये हैं ।

Exit mobile version