पी.चिदंबरम काशी में घोषणा पत्र के लिए करेंगे सीधा संवाद

Loading...

वाराणसी। कांग्रेस का घोषणापत्र आमजन की राय से तैयार होगा। इसके लिए 19 सदस्यीय समिति गठित की गई है। अब तक 18 राज्यों के 280 स्थानों पर यह समिति बैठक कर आम लोगों की राय हासिल भी कर चुकी है। इसी सिलसिले में पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम शनिवार को काशी आ रहे हैं। वह मोतीझील में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शहर के विभिन्न वर्गों से जुड़े तीन सौ बुद्धिजीवियों से आम घोषणा पत्र के लिए सीधा संवाद करेंगे।

ये भी पढ़े:-वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, निरीक्षण कर दिए ये दिशा निर्देश

महमूरगंज स्थित मोतीझील में संवाद की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी इस बैठक में शामिल होंगे जो किसानों की बातों को सुनेंगे। इस बैठक के बाबत लोगों को आमंत्रण भेजा जा रहा है। सभी वर्ग के करीब 300 बुद्धिजीवी लोगों को इस बैठक में शामिल किया जाना है।

प्रयागराज में लग रहे कुंभ से पहले ही लोकसभा चुनाव की सियासत तेज हो गई है। संगम में डुबकी लगाने के लिए आ रहे भक्तों की सेवा के लिए सेवादल के कार्यकर्ताओं का जत्था भी पहुंचने लगा है। पूर्वांचल के विभिन्न जिलों से सैकड़ों की संख्या में सेवादल कार्यकर्ता प्रयागराज पहुंचेंगे। कुंभ के प्रथम स्नान से पहले 12 जनवरी को सेवादल कार्यकर्ताओं के कैंप का उद्घाटन होगा।

ये भी पढ़े:-बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन : आरक्षण की व्यवस्था जारी रहेगी : प्रधानमंत्री मोदी 

किसान कांग्रेस के बड़े नेता जो इस समय बिहार दौरे पर थे, वो दौरा बीच में ही छोड़ कर प्रयागराज पहुंच रहे हैं। किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम पांडेय भी 11 जनवरी को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री संजय चौबे ने बताया कि काशी से जिलाध्यक्ष मनोज द्विवेदी, महानगर अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश संगठन मंत्री रामसुधार मिश्रा सहित 35 कार्यकर्ताओं का जत्था प्रयागराज जाएगा। सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रमोद पांडेय उद्घाटन के दौरान कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपेंगे।

बैठक में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के अलावा ललितेश पति त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे। वैसे इस कमेटी में इन दोनों के अलावा प्रो. गौड़ा, शशि थरूर, अम्बिका सोनी, सुष्मिता देव, प्रो. मुनगेनकर, सचिन राव समेत कुल 19 सदस्य हैं। इसके बाद 18 जनवरी को किसान महासम्मेलन में किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाना पटोले आ रहे हैं।

Loading...
loading...

You may also like

सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा, उन्हें सौंप सकते अपना इस्तीफा

Loading... 🔊 Listen This News सूत्रों के मुताबिक