Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PAK ने लगाया भारतीय गैंगस्टर पर हाफिज सईद के घर ब्लास्ट कराने का आरोप

Hafiz

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया के आतंकवादियों को आश्रय देने वाला पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ दुष्प्रचार पर उतर आया है। पाकिस्तान ने भारतीय गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव (Bablu Srivastava) पर आतंकी सरगना हाफिज सईद (Hafiz) के घर के बाहर बम धमाके कराने का आरोप लगाया है।

दुनिया भर में कुख्यात आतंकी सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के लाहौर के जोहर स्थित घर के बाहर पिछले साल जून में जोरदार धमाका हुआ था। इस धमाके में दो सुरक्षाकर्मियों सहित तीन लोग मारे गए थे और 24 लोग घायल हुए थे। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद धमाके के समय घर पर मौजूद नहीं था। अब डेढ़ साल बाद पाकिस्तान ने इस मसले पर भारत की ओर निशाना साधा है। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने आरोप लगाया है कि हाफिज सईद के घर पर हुआ हमला भारत के गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव के इशारे पर किया गया था।

राणा सनाउल्लाह खान ने उनके पास इस हमले में भारत का हाथ होने के सबूत होने का दावा करते हुए कहा कि जल्द ही पूरी दुनिया को यह जानकारी दी जाएगी। दावा किया कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय इन सबूतों को दुनिया के सामने लाएगा। उन्होंने कहा कि हमले के दोषियों को सबूतों के साथ पकड़ा गया है। इन सबूतों से सईद के घर हमले की साजिश में भारत का हाथ होने की बात पता चलने की बात भी की।

पाकिस्तान ने भारत द्वारा पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का समर्थन करने का भी आरोप लगाया। पंजाब प्रांत के आतंकवाद रोधी दस्ते के सहायक पुलिस महानिरीक्षक इमरान महमूद ने आरोप लगाया कि भारत, पाकिस्तान में टेरर फंडिंग कर रहा है।

जहरीली शराब से मौत के पूछा सवाल पर Out of Control हो गए नीतीश, बोले- ए, चुप हो जाओ

पाकिस्तान की ओर से बताया गया कि सईद के घर के बाहर धमाका मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। मामले में पीटर पॉल डेविड नाम के आरोपित की पहचान कार से हुई थी। डेविड की देखरेख में इस साजिश को अंजाम दिया गया था। पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि डेविड के संबंध भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के दो एजेंटों से थे। इन एजेंटों में एक बबलू श्रीवास्तव और दूसरा अली बुदाइश है। इन दोनों ने सईद के घर के बाहर धमाके के लिए पैसों का इंतजाम किया था। दावा किया कि रॉ का एक ऑपरेटर संजय तिवारी है और यह बबलू श्रीवास्तव के टेरर नेटवर्क को चलाता है। यही समी उल हक और नवीद अख्तर का हैंडलर था। हक व अख्तर ने धमाके को अंजाम दिया था।

Exit mobile version