Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयख़ास खबरनई दिल्ली

पाक सेना के एविएशन हेलीकॉप्टरों को नुकसान का आंकलन करने और बचाव के लिए भेजा

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गई है। इस प्लेन में 98 लोग सवार थे।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्लेन कराची एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ है। इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है। प्लेन क्रैश में कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। हादसे के बाद पाक सेना के एविएशन हेलीकॉप्टरों को नुकसान का आंकलन करने और बचाव प्रयासों के लिए भेजा जा गया है। इस हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें मकानों के ऊपर से धुआं उठता हुआ नजर आ रहा है।

पूरे इलाके में मची अफरा-तफरी

विमान हादसे के बाद मॉर्डन कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई। महिलाएं और स्थानीय लोग बच्चों को लेकर इधर-उधर भागते हुए नजर आए है। हादसे की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है। इसके साथ ही घरों के ऊपर धुएं का गुबार भी देखा जा सकता है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की है और कहा कि विमान ए -320 में 98 यात्री सवार थे। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने सिंध स्वास्थ्य मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

हालांकि इस विमान हादसे में कितने लोगों को नुकसान पहुंचा है। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये विमान 10 साल पुराना था। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आई हो, जिसके कारण यह हादसा हुआ है।

लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू की गई थी सेवाएं

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के खुलने के बाद एक बार फिर से हवाई उड़ानों को शुरू किया गया है।

loading...
Loading...