पाकिस्तान ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, पुंछ LOC पर बरसाए गोले

पाकिस्तान

नई दिल्ली। पुंछ पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की। इस बार पाकिस्तानी सेना द्वारा अपनी रेंज बढ़ाते हुए पुंछ नगर के पास स्थित भारतीय सेना की 93 इन्फैंट्री ब्रिगेड को निशाना बनाकर गोला दागा। सुबह 10:50 बजे एक गोला सीधा ब्रिगेड के भीतर जा गिरा, जिससे आग लग गयी। वहीं, फौरन मौके पर सेना के अधिकारी और पुलिस अधिकारी पहुंच गए।

ये भी पढे : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने महाराष्ट्र के साईकिल दल को झण्डी दिखाकर किया रवाना 

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मी भी पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गई। प्रशासन द्वारा तुरंत सुरक्षा के लिहाज से ब्रिगेड जाने वाले सारे रास्ते बंद करवा दिय गया। आग से कितना नुकसान हुआ, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

आपको बता दें कि पुंछ ब्रिगेड एक महत्वपूर्ण सैन्य ठिकाना है। बड़ी संख्या में सेना के अधिकारी यहां रहते है और सेना के कार्यालय भी हैं। पाकिस्तानी सेना द्वारा ब्रिगेड को निशाना बनाना एक बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है। सेना ने इस संदर्भ में बयान जारी कर कहा है कि यह सीजफायर का उल्लंघन नहीं है। धमाका ब्रिगेड के अंदर किसी कारण से हुआ है। जिस जगह धमाका हुआ है, वो बेनाम शेड है। सेना ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढे : योगी सरकार का बड़ा फैसला, 14 लाख से अधिक नए लाभार्थियों को मिलेगी पेंशन 

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पाकिस्तान ने सुबह गोलीबारी की है। दिगवार क्षेत्र के लोगों ने कहा कि सीमा पार से गोले बरसाए गए हैं और उसी से धमाका हुआ है। फिलहाल, लोगों में डर और दहशत का माहौल है। जहां एक तरफ आर्मी इस बात से इनकार कर रही है कि पाकिस्तान ने गोलीबारी की है, वहीं पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान ने गोलीबारी की है। एसएसपी पुंछ राजीव पांडे ने कहा कि सीमा पार से शैलिंग हुई है, जिसमें सेना का एक बंकर तबाह हो गया। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसी के जान जाने की कोई खबर नहीं है।

loading...
Loading...

You may also like

अल्पसंख्यकों का उत्पीडऩ किसी भी सूरत में नहीं किया जाएगा बर्दाश्त- शिवपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील सपा