Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ ने हिन्दू मंदिर को किया धवस्त, CM ने दिये गिरफ्तारी के आदेश

Crowd demolishes Hindu temple

Crowd demolishes Hindu temple

पाकिस्तान में भीड़ द्वारा एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार को हुई। जिला पुलिस अधिकारी इरफान मरवत ने कहा कि मंदिर के विस्तार कार्य का विरोध करते हुए भीड़ ने पुराने ढांचे के साथ-साथ नए निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

इस पूरे मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने मंदिर पर हमले को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया। उन्होंने मामले पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, चेक करें आज के रेट

हिंदू समुदाय के नेता पेशावर हारून सरबयाल ने कहा कि एक हिंदू धार्मिक नेता की समाधि मंदिर स्थल पर मौजूद है और देशभर के हिंदू परिवार हर गुरुवार को समाधि के दर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है।आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं।

ऑनर किलिंग: पहले शादी की सहमति देकर बुलाया, फिर प्रेमी जोड़े को गोलीयों से भूना

पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की अक्सर खबरें सामने आती रहती हैं। पिछले महीने सिंध प्रांत में एक मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी। यह घटना पुराने कराची के शीतलदास कंपाउंड हुई थी. उस प्राचीन मंदिर में आसपास के रहने वाले 300 हिंदू परिवार जाते हैं।

Exit mobile version