पाक चुनाव: वैश्विक आतंकवादी वाले इमरान की पार्टी मे हुए शामिल

आतंकवादीआतंकवादी
 इस्लामाबाद। 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में हाफिज सईद समेत कई बड़े छोटे आतंकी गुट सियासी दलों को बेखोफ़ खुलकर समर्थन दे रहे हैं। पाकिस्तान के खतरनाक आतंकवादी संगठन हरकत-उल-मुजाहिदीन (एचयूएम) के संस्थापक व अल कायदाके साथ  संपर्क रखने वाले फजरुर्रहमान खलील तक ने पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को खुलेआम समर्थन देने की ताल ठोकी है। अमरीका इस आतंकी गुट के सरगना खलील को 30 सितंबर 2014 में ही वैश्विक आतंकवादी संगठन की  लिस्ट में डाल चुका है।

आतंकवाद को मिला है खुला संरक्षण

कुख्यात आतंकी गुटों का राजनीतिक मैदान में उतरना यह साफ़ साफ़ दर्शाता है कि पाक देश में आतंकवाद को खुला संरक्षण मिल रखा है। एचयूएम के संस्थापक खलील ने अंसारुल उम्माह नाम का एक संगठन बनाया जिसे वह राजनीतिक दल बताते है। अमरीका की स्पेशल डेजिगनेटेड ग्लोबल टेररिस्ट (एसडीजीटी) की लिस्ट में यह दोनों ही संगठन शामिल हैं।

असद उमर इस पार्टी में हुआ शामिल 

पीटीआई के उम्मीदवार असद उमर ने सोशल मीडिया पर इस बात की घोषणा कर दी है कि वह खलील इमरान की पार्टी में शामिल हो गया है जिसके चलते इस्लामाबाद संसदीय सीट के लिए उसका समर्थन पार्टी को ही मिलेगा। हालांकि बाद में उमर ने अपनी बात को सुधारते हुए कहा कि मौलाना ने चुनावों में उसे समर्थन देने का फैसला कर डाला है। पाक की सियासत में आतंकियों के साथ ही सेना के दखल के भी आरोप लग रहे हैं। खलील ने पाक मीडिया में यह खुद स्वीकारा है कि वह पीटीआई को समर्थन देगा।
loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे