Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान : जैश सरगना मसूद अजहर को 18 जनवरी तक करें गिरफ्तार

नई दिल्ली। जैश ए मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मुश्किलें पाकिस्तान में बढ़ती नजर आ रही हैं। आतंक रोधी अदालत ने अजहर की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। अदालत ने पंजाब पुलिस के आतंक रोधी विभाग को 18 जनवरी तक मसूद अजहर को गिरफ्तार करने को कहा है।

बता दें कि इससे पहले गुजरांवाला आतंक रोधी अदालत (एटीसी) ने पंजाब पुलिस के आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) द्वारा शुरू आतंक के वित्तपोषण मामले की सुनवाई की है। इस दौरान कोर्ट ने मसूद अजहर के खिलाफ वारंट जारी किया था। सुनवाई के दौरान जज नताशा नसीम सुप्रा ने सीटीडी से अजहर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने को कहा। पीटीआई के मुताबिक कोर्ट के सूत्रों ने बताया कि अगर अजहर की गिरफ्तारी नहीं हो पाती है तो उसे भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

तीन मंजिला मकान और चार दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

अजहर पर आतंक की फंडिंग करने और जिहादी दस्तावेज बांटने के आरोप हैं। फरवरी 2019 में पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने आंतक के खिलाफ अभियान चलाया है। पुलिस ने गुजरांवाला से जैश ए मुहम्मद के 6 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है।

खुशखबरी : फरवरी माह से फिर रेलवे की पटरियों पर दौड़ेंगी पैसेंजर ट्रेनें

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ने पर पाकिस्तान सरकार ने मसूद अजहर के बेटे और भाई समेत प्रतिबंधित आतंकी संगठन के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया था। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने साल 2019 में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया था। साल 1999 में आतंकियों द्वारा इंडियन एअरलाइंस के विमान आईसी-814 को हाईजैक करने के बाद यात्रियों को रिहा करने के एवज में आतंकियों ने अजहर को छुड़ा लिया था।

Exit mobile version