Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Pakistan Political Crisis: स्पीकर ने कही ऐसी बात, भड़क गया विपक्ष

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजनीति (Pakistan Political Crisis) इन दिनों बेहद नाटकीय दौर से गुजर रही है। शनिवार को यहां सदन (Parliamanet) की कार्यवाही हो रही थी। विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ संसद में अपनी बात रख रहे थे। तभी उनकी स्पीकर के साथ बहस भी हुई। इस दौरान शरीफ ने कहा कि पहले जो हुआ वो ठीक है, लेकिन आज आप संविधान के लिए खड़े हो जाएं। सही मायनों में स्पीकर का किरदार निभाएं। लेकिन स्पीकर ने एक बार फिर से गेम पलटने की कोशिश की है।

PML-N अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि ये संसद आज एक नया इतिहास रचने जा रही है। क्योंकि आज एक नए प्रधानमंत्री को चुना जाएगा। शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने मुल्क को नुकसान पहुंचाया है।

इमरान की बॉल पर विपक्ष क्लीन बोल्ड, 90 दिन में होगा बड़ा खेल

इमरान ने पाकिस्तान का भविष्य बर्बाद किया है। मैं विपक्ष को सलाम करता हूं। ये साफ है कि हाल ही में जो हुआ उससे पाकिस्तान के संविधान का उल्लंघन हुआ है। शाहबाज ने कहा कि हम सत्ता पक्ष को हमाम में नंगा करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक कार्यवाही होनी चाहिए।

इसके बाद इमरान खान की पार्टी की ओर से शाह महमूद कुरैशी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हम संसद में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। देश में कानून सबसे ऊपर है। इसी दौरान विदेशी साजिश की बात पर विपक्ष के नेता भड़क गए। हंगामे के बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को डेढ़ घंटे के लिए स्थगित कर दिया है।

बच गए इमरान खान, डिप्टी स्पीकर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव

पाकिस्तान संसद को भारतीय समय के मुताबिक एक बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि विदेशी साजिश के आरोपों पर जमकर हंगामा हुआ। इमरान खान की ओऱ से शाह महमूद कुरैशी संसद  को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान स्पीकर ने संसद को हंगामे के बाद स्थगित कर दिया।

Exit mobile version