Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरबजीत के हत्यारे के खात्मे पर तिलमिलाया पाकिस्तान, भारत पर मढ़े ये आरोप

Aamir Sarfaraz

Underworld don Amir Sarfaraz murdered in Lahore

इस्लामाबाद। भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) के हत्यारे आमिर सरफराज ताम्बा (Aamir Sarfaraz) की मौत पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है। अब उसने ताम्बा की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी (Mohsin Naqvi) ने कहा कि आमिर सरफराज की हत्या में भारत का लिंक सामने आया है और इसके कुछ सबूत भी मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाहौर के इस्लामपुरा इलाके में आमिर सरफराज (Amir Sarfraz Tamba) के घर पर उसकी हत्या हो गई थी। दो अज्ञात बंदूकधारियों ने घर में घुसकर उसे गोली मार दी थी। कई गोलियां लगने के चलते उसकी मौत हो गई थी। अब पाकिस्तान सरकार आमिर सरफराज (Aamir Sarfaraz) की हत्या को भारतीय नागरिक सरबजीत के कत्ल के बदले से जोड़ रही है। दरअसल, सरबजीत सिंह की 2013 में लाहौर की ही कोट लखपत जेल में हत्या हो गई थी। आईएसआई के इशारे पर आमिर सरफराज ने उनकी हत्या की थी।

आमिर सरफराज (Aamir Sarfaraz) की हत्या पर पाकिस्तान के गृहमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा, ‘भारत सीधे तौर पर पाकिस्तान में इससे पहले भी कत्ल की 2 से 4 वारदातों को अंजाम दिला चुका है। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन हम अब भी यही मानते हैं कि भारत का ही इस घटना में भी हाथ है।’

सरबजीत के हत्यारे का खेल खत्म, हमलावरों ने गोलियों से किया छलनी

नकवी ने आगे कहा, ‘इस वक्त सारे सबूत भारत की ओर ही इशारा कर रहे हैं। लेकिन जांच पूरी होने तक इससे ज्यादा कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा। फिर भी इन सभी हत्याओं का पैटर्न एक जैसा ही है। बता दें कि आमिर सरफराज की हत्या से पहले ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पाकिस्तान में कुछ हत्याएं भारत सरकार के इशारे पर की गई हैं।

Exit mobile version