दुनिया के नक्‍शे से मिट जाएगा पाकिस्‍तान : आरएसएस

दुनिया के नक्‍शे से मिट जाएगा पाकिस्‍तानदुनिया के नक्‍शे से मिट जाएगा पाकिस्‍तान
Loading...
[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="Listen This News"]

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने हमलों को तेज करते  हुए कहा कि यह देश ‘अलगाववादी आंदोलनों’ के कारण ध्‍वस्‍त हो जाएगा और भारत आने वाले वर्षों में लाहौर में महात्मा गांधी की जयंती मनाएगा।

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद इमरान खान को इस क्षेत्र का दूसरा दौरा

आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी की टिप्पणियां इसलिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि शुक्रवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुजफ्फराबाद में एक सार्वजनिक रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद इमरान खान को इस क्षेत्र का दूसरा दौरा है। उन्‍होंने कहा कि 1947 से पहले पाकिस्तान दुनिया के नक्शे पर नहीं था, मेरा मानना है कि यह फिर से दुनिया के नक्शे पर नहीं होगा। ऐसा हो सकता है कि हम लाहौर में बापू जयंती और हिंदी दिवस मनाएंगे, क्या आप सहमत हैं।

अर्थव्यवस्था और पर्यावरण को नया जीवन देने की पहल का उपराष्ट्रपति ने की प्रशंसा : भूपेश बघेल 

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पाकिस्‍तान का निर्माण विभाजन के बाद हुआ

कुमार ने एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों से यह बात पूछी। इस मुद्दे पर आगे विस्तार देते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पाकिस्‍तान का निर्माण विभाजन के बाद हुआ था। 1971 में उसका एक और विभाजन हुआ। आज पा‍किस्‍तान 5-6 टुकड़ों में विभाजित होने के कगार पर है। पश्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध पाकिस्‍तान से टूटना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के लिए इस भाग्य की भविष्यवाणी कर रहे हैं। वह दिन पर दिन कमजोर होता जाएगा।

आरएसएस का विचार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई मंत्रियों द्वारा दिए गए बयानों के मद्देनजर आया

आरएसएस का विचार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई मंत्रियों द्वारा दिए गए बयानों के मद्देनजर आया है, जिन्होंने संसद में कहा था कि गुलाम कश्मीर (पीओके) और अक्साई चिन भी भारत का हिस्सा हैं और इसे फिर से हासिल किया जाएगा। कांग्रेस के ‘प्रेरकों’ के विचार पर, जिसे कुछ नेताओं ने आरएसएस के प्रचारकों की अवधारणा के समान माना गया था इंद्रेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस के पास ‘प्रचारक’ नहीं हो सकते क्योंकि इनके होने के लिए प्रतिबद्धता और बलिदान की जरूरत होती है।

अब पाकिस्तान की ये पोजीशन हो गई है कि हम मुज़फ़्फ़राबाद (Pok) को कैसे बचाएंगे?

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के विपक्षी नेता और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा था कि पहले पाकिस्तान भारत से श्रीनगर छीनने की बात करता था, लेकिन अब मुजफ्फराबाद को बचाना भी मुश्किल हो गया है। भुट्टो ने कहा कि पहले हमारी कश्मीर पर क्या पॉलिसी थी? पहले पाकिस्तान की पॉलिसी थी कि हम श्रीनगर कैसे लेंगे। अब इमरान खान सरकार इसे लेने में नाकामयाब रही है, जिसकी वजह से अब पाकिस्तान की ये पोजीशन हो गई है कि हम मुज़फ़्फ़राबाद (Pok) को कैसे बचाएंगे? ये सोचने पड़ रहा है। अब POK पर संकट है।

Loading...
loading...

You may also like

भारतीय महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड ने तीसरे मैच में 1-0 से हराया

Loading... [responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="Listen This News"] ऑकलैंड। भारतीय