Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तानी बैंक ने ही छाप दिए फर्जी नोट, कारनामा देख लोगों के भी उड़ गए होश

Pakistani Fake Note

Pakistani Fake Note

कराची। आर्थिक तंगहाली से बदहाल पाकिस्तान ने हाल ही में नकली करंसी पर रोक लगाने के इरादे से नए नोट छापने का फैसला लिया था। लेकिन क्या हो जब, पाकिस्तानी बैंक ही फर्जी नोट (Fake Notes) छापना शुरू कर दे। सुनकर अजीब लगा होगा, पर पाकिस्तान के बैंक ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है, जिसकी वजह से अब मुल्क की खूब जग-हंसाई हो रही है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स खुद को नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (NBP) की मॉडल कॉलोनी ब्रांच का मैनेजर बता रहा है। वीडियो में शख्स को 1000 रुपये के दो नोट को पकड़े हुए देखा जा सकता है, जिसके पिछले हिस्से पर कोई प्रिंटिंग नहीं है। चौंकाने वाली बात ये है कि गलत प्रिंट होने के बावजूद यह नोट आम जनता तक पहुंच गया। मंगलवार को इस वीडियो के सामने आते ही देश में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को जांच की घोषणा करनी पड़ी।

वीडियो में कथित मैनेजर कहता है, ‘मुझे पता नहीं अब तक ऐसे कितने बंडल भेजे जा चुके हैं। हमें इसके बारे में तब पता चला, जब एक कस्टमर इसे लौटाने के लिए हमारे पास पहुंचा।’ इसके बाद शख्स एक टेबल की ओर बढ़ता है, जहां बैंक के अन्य कर्मचारी फर्जी नोटों (Fake Notes) के बंडल का निरीक्षण कर रहा था। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही कर्मचारी नोट पलटता है, एक के बाद एक करके सभी पीछे से खाली निकलते हैं।

यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बीजेपी में शामिल

एक्स हैंडल @SAdenwala से शाहनवाज अदेंवाला नाम के पाकिस्तानी ने लिखा है,ऐसे दुर्लभ नोट बनाने और फिर कड़ी जांच के बाद उन्हें प्रसारित करने के लिए हमारे स्टेट बैंक गवर्नर और पाकिस्तान की प्रिंटिंग प्रेस को सलाम। वहीं, @KhalidKLodhi हैंडल से यूजर ने लोगों को अलर्ट करते हुए लिखा है, अगर आप एनबीपी मॉडल कॉलोनी ब्रांच के एटीएम या बैंक से पैसे निकाल रहे हैं, तो सावधान रहें।

Exit mobile version