Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विराट का साथ देने मैदान में आए पाकिस्तानी क्रिकेटर  सलमान बट्ट

Pakistani cricketer Salman Butt came to the ground to support Virat

Pakistani cricketer Salman Butt came to the ground to support Virat

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में वान ने उन पर तंज कसा था। जिसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर बुरी तरह से भड़क गए। सलमान ने वॉन की आलोचना तब की जब उन्होंने विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना कर डाली। सलमान बट्ट ने यहां तक कह डाला की विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 70 शतक लगाए हैं जबकि माइकल वॉन ने वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे।

जिसके बाद वान के कहा था कि, विराट कोहली भारत में हैं इस वजह से उन्हें लोग महान करते हैं जबकि केन भारत के नहीं है और इस वजह से उन्हें महान नहीं कहा जाता। जिसके बाद जवाब देते हुए सलमान बट्ट ने कहा विराट कोहली ऐसे देश से हैं जहां जनसंख्या काफी ज्यादा है और इस वजह से उनके फैंस की संख्या भी काफी है।

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की पुरानी चोट फिर उभरी

विराट कोहली का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहता है और मौजूदा वक्त में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और उनके साथ खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। वे लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में भी टॉप पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने प्रदर्शन ही ऐसा किया है। ऐसे में ये बात मेरी समझ में नहीं आती कि, वो कहां से विराट की तुलना कर रहे हैं। इतना ही नहीं माइकल वॉन के बारे में सलमान बट्ट ने साफ तौर पर कहा कि, वो अपने देश के लिए ओपनिंग करते थे, लेकिन उन्होंने तब भी वनडे में एक शतक नहीं लगाया। विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना किसने की, माइकल वॉन ने। वो जरूर इंग्लैंड के लिए एक अच्छे कप्तान साबित हुए, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। एक ओपनर बल्लेबाज होने के बावजूद अगर आप वनडे में शतक तक नहीं लगा पाए तो फिर चर्चा करना ही बेकार होगा।

 

Exit mobile version