रमज़ान के महीने में पाक की नापाक हरकत, एक भारतीय जवान शहीद

रमज़ानरमज़ान

आरएस पुरा। पाकिस्‍तान ने रमज़ान के पाक महीने में भी अपनी नापाक हरकत शुरू कर चूका है। गुरुवार रात एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। जिसके जवाब में BSF जवानों ने भी फायरिंग की। लेकिन इस दौरान एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा एक बीएसएफ जवान और दो नागरिक भी इस गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज़ नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है। बता दें कि दो दिन पहले केंद्र सरकार ने रमज़ान के महीने में आतंकियों पर एक्शन नहीं लेने का फैसला लिया है।

रमज़ान के शुरुआत में ही पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उलंघन

जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन होता आ रहा है। बॉर्डर पार से हो रही गोलीबारी के कारण जनवरी में भी सेना ने आम नागरिकों को वहां से दूसरे जगह पर शिफ्ट कर दिया था। जिसके कुछ समय बाद तक यहां का माहौल शांत बना रहा। लेकिन गुरूवार को के बार फिर पाकिस्तान ने अपने नापाक हरकतों की शुरुआत कर दी है। आरएस पुरा में पाक की ओर से हुए गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद हो गया। जिसकी पहचान कांस्‍टेबल सीताराम उपाध्‍याय के रूप में हुई है, जो मुख्य रूप से झारखंड का रहने वाला था। शहीद सीताराम उपाध्याय की एक तीन साल की बेटी और एक साल का बेटा है।

ये भी पढ़ें: LIVE: कर्णाटक में सरकार बनाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दो सुझावों पर की बड़ी टिपण्णी 

जानवरों को काफी नुक्सान

रमज़ान के माह में आतंकियों पर ना एक्शन लेने का फैसला लेते हुए केंद्र सरकार ने युद्ध विराम के लिए आग्रह किया था। लेकिन आतंकियों ने बुधवार रात से पूरे क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा की जा रही भारी गोलाबारी से नागरिकों, सुरक्षा बलों और पशुओं को भारी नुकसान हुआ है। अकारण गोलाबारी से लोंडी गांव के स्थानीय दौलत राम घायल हो गए। जिसे तुरंत इलाज़ के लिए स्थानीय सब जिला अस्पताल हीरानगर में भर्ती कराया गया है।

loading...
Loading...

You may also like

सरेराह दो युवकों के अपरहण की सूचना से हलकान रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित