पाकिस्तान सिखों ने भारत से करतारपुर सीमा का रास्ता खोलने का किया अनुरोध

पाकिस्तानपाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में जाकर विवादों में फसे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पाक दौरे से वापस आकर सिद्धू लगातार पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर खोलने की बात कर रहे हैं।  लेकिन पाक हर बार उनके इस बयान को झुठलाता जा रहा है।

ये भी पढे : 2017 में एशिया के पांच देशों में हुए आधे से ज्यादा आतंकवादी हमले: अमरीका 

वहीं पाकिस्तान के सिख समुदाय ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वह करतारपुर सीमा को खोल दें, ताकि इस देश में ऐतिहासिक गुरुद्वारे की यात्रा में सिख श्रद्धालुओं की मदद की जा सके। पाकिस्तान सिख काउन्सिल के पैट्रन इन चीफ सरदार रमेश सिंह खालसा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इसका अनुरोध किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सीमा खोली जाती है तो सीमा क्रॉसिंग से भारतीय श्रद्धालु गुरुद्वारा करतार सिंह का जबकि पाकिस्तानी सिख श्रद्धालु भारत में पडऩे वाले डेरा बाबा नानक की यात्रा कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक खालसा ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर सीमा खोलने की सिखों की मांग वर्षों से लंबित है।

ये भी पढे : जेट एयरवेज की लापरवाही यात्रियों की जान पर बनी आफत, मचा हड़कंप 

उन्होंने कहा, ‘समूचा सिख समुदाय इस महान भाव के लिए पाकिस्तान सरकार का शुक्रगुजार है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सात सितंबर को कहा था कि उनकी सरकार शीघ्र ही सिख श्रद्धालुओं के लिए भारत के साथ करतारपुर सीमा क्रॉसिंग को खोलेगी। ताकि वे बिना किसी वीजा के ऐतिहासिक गुरुद्वारा में जा सकें।

loading...
Loading...

You may also like

सांतरागाछी स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 2 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

हावड़ा। दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत सांतरागाछी स्टेशन