Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

125 साल बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा पंचग्रही योग, इन 4 राशियों को चमकेगी किस्मत

Akshaya Tritiya

Akshaya Tritiya

22 अप्रैल को अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) का त्योहार मनाया जाएगा. अक्षय तृतीया का त्योहार दिवाली और धनतेरस के फलदायी माना जाता है क्योंकि यह दिन बेहद शुभ माना जाता है. अक्षय तृतीया के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित है. इस बार अक्षय तृतीया बेहद खास रहने वाली है क्योंकि इस बार अक्षय तृतीया पर ब्रह्मांड के सबसे बड़े ग्रह गुरु का गोचर होने जा रहा है और 125 साल बाद अक्षय तृतीया पंचग्रही योग भी बनेगा. साथ ही अक्षय तृतीया पर गुरु और राहु की युति से गुरु चांडाल योग का निर्माण भी होगा.

वैदिक ज्योतिष में गुरु चांडाल योग को नकारात्मक प्रभाव देने वाला योग माना जाता है. जिसका प्रभाव मानव जीवन पर प्रतिकूल पड़ता है. लेकिन, इस बार संयोग से गुरु चांडाल योग अक्षय तृतीया पर बन रहा है, जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर नकारात्मक भी पड़ेगा और सकारात्मक भी. 22 अप्रैल 2023 की सुबह 3 बजकर 33 मिनट पर बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेंगे और राहु पहले से ही मेष राशि में मौजूद हैं. आइए जानते हैं कि अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर बनने जा रहे गुरु चांडाल योग से किन राशियों को सोई हुई किस्मत चमकेगी.

मिथुन

अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर गुरु चांडाल योग बनने से मिथुन राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग हैं. मित्रों के सहयोग से आपके पुराने काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे. इस अवधि में आपके मित्रों के नेटवर्क का विस्तार हो सकता है. आप सामाजिक रूप से काफी सक्रिय रहेंगे.

वृषभ

अक्षय तृतीया पर ये खास योग बनने से शुभ समाचार मिलेंगे. आर्थिक हालात पहले से बेहतर होंगे. नौकरी-व्यापार में लाभ और धन प्राप्ति के योग बनेंगे. आय के साधन बढ़ेंगे. यात्राएं फलदायी होंगी. कार्यस्थल पर प्रशंसा बटोरेंगे. इन्क्रीमेंट और प्रमोशन मिलने से तरक्की होगी. घर में खुशहाली का माहौल रहेगा.

कर्क

अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर गुरु चांडाल योग कर्क राशि के लिए अच्छा रह सकता है. आर्थिक मोर्चे पर खूब लाभ मिलेगा. आय के स्रोत बढ़ेंगे. विदेश यात्रा का सपना साकार हो सकता है. व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे. रोगों से मुक्ति मिलेगी. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताने का समय मिलेगा. शिक्षा और रोजगार के मामलों में बच्चों के परिणाम बेहतर रहेंगे.

कुंभ

अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर गुरु चांडाल योग आपके लिए सुखदमय रहने वाला है. संपत्ति संबंधी विवाद अचानक उत्पन्न हो सकता है, लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आय और पदोन्नति के प्रबल योग बनेंगे. हर काम में सफलता हासिल करेंगे. कार्यस्थल पर छवि में सुधार होगा. जो जातक लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनका भी अच्छा वक्त आने वाला है. किसी कार्य में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. भाग्योदय होगा और किस्मत का आपको पूरा साथ मिलेगा.

Exit mobile version